Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मानसून की मूसलाधार बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. भारी बारिश के चलते लोगों को काफी परेशानी हो रही है. वहीं, मानसून की ट्रफ लाइन अब जैसलमेर-चित्तौड़गढ़ से होकर गुजर रही है, जिसके चलते जोधपुर, उदयपुर, कोटा, जयपुर, अजमेर, बीकानेर संभाग के कुछ क्षेत्रों में भारी बारिश की संभावना है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए जारी किया अलर्ट 
मौसम विभाग ने आज जयपुर, दौसा, भरतपुर, धौलपुर, करौली, सवाई माधोपुर, सीकर, झुंझुनू, भीलवाड़ा, राजसमंद, चित्तौड़गढ़, अजमेर, उदयपुर, सिरोही, पाली, नागौर, जैसलमेर, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़, बूंदी, बारां, कोटा, झालावाड़ के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में आज तेज हवाओं, मेघ गर्जन और वज्रपात के साथ हल्की मध्यम वर्षा होने की संभावना है. वहीं, अलवर, जोधपुर, जालौर, बाड़मेर के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इन चारों जिलों में भारी बारिश की संभावना है. 




ये भी पढ़ें-Tonk: बनास नदी में बढ़ा जलस्तर,100 से ज्यादा गांवों का जिला मुख्यालय से कटा संपर्क



11 जुलाई के बाद बारिश की गतिविधियों में होगी कमी
आज मानसून ट्रफ लाइन दक्षिणी राजस्थान से होकर गुजर रही है. इसके प्रभाव से 9 और 10 जुलाई को दक्षिणी व पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में मेघ गर्जन के साथ बारिश की गतिविधियां जारी रहने की संभावना है. वहीं, 11 जुलाई को मानसून ट्रफ लाइन के हिमाल की ओर शिफ्ट होने से भारी बारिश की गतिविधियों में कमी होने की संभावना है. हालांकि, इस दौरान भरतपुर संभाग के कुछ भागों में हल्की-मध्यम वर्षा होने की संभावना है. 



ये भी पढ़ें- निजी ट्यूबवेल की खुदाई पर लगाम! ग्राउंड वाटर रेगुलेशन एक्ट लाने की तैयारी में सरकार