Tonk News: बनास नदी में बढ़ा जलस्तर, पीपलू समेत 100 से ज्यादा गांवों का जिला मुख्यालय से कटा संपर्क
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2328301

Tonk News: बनास नदी में बढ़ा जलस्तर, पीपलू समेत 100 से ज्यादा गांवों का जिला मुख्यालय से कटा संपर्क

Tonk News: टोंक के पीपलू समेत 100 से ज्यादा गांवों का संपर्क जिला मुख्यालय से कटा है. एक मात्र बनास नदी पर बना गहलोत घाट पर रपटा तेज बहाव में बह जाता है. ऐसे में लोग 70 किलोमीटर चक्कर करके आने की बजाय जान जोखिम में डालकर नदी पार करते हैं

 

Tonk News Zee Rajasthan

Rajasthan News: टोंक जिले की बनास नदी में बहाव तेज है. वहीं, पीपलू समेत 100 से ज्यादा गांवों का संपर्क जिला मुख्यालय से कट गया है. एक मात्र बनास नदी पर बना गहलोत घाट पर रपटा तेज बहाव में बह जाता है. ऐसे में लोग 70 किलोमीटर चक्कर करके आने की बजाय जान जोखिम में डालकर नदी पार करते हैं, जहां गहलोत रपटें पर बन रहा ब्रिज भी घटिया क्वालिटी निर्माण के चलते बीते दिनों अंधड़ के तेज झोंके में गिरकर जमींदोज हो गया था. उस पूरू मामले में निर्माण कंपनी पर ना तो अब तक कोई कार्रवाई हुई, ना ही कार्रवाई की जानकारी सार्वजनिक निर्माण विभाग की ओर से शेयर की गई.

हाई-लेवल ब्रिज का काम ठप
निर्माण कंपनी पर अधिकारियों की मेहरबानी के चलते आज आमजन को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. साथ ही निर्धारित समय के बाद भी ब्रिज का कार्य पूरा नहीं होने पर भी अधिकारी चुप्पी साधे हुए हैं. हालात यह है कि यहां बन रहा हाई-लेवल ब्रिज का काम अब पूरी तरह से ठप पड़ा है. ब्रिज का सामान और मशीनरी नदी के दूसरे छोर पर फंस गई. ऐसे ब्रिज बना रही कंपनी बनास नदी पर वैकल्पिक कच्चा रास्ता तैयार कर कागजी खानापूर्ति कर रही है, लेकिन फिलहाल जान जोखिम में डालकर नदी पार करना खतरे से खाली नहीं है. ऐसे में जिला प्रशासन ने बहाव क्षेत्र में नहीं जाने की अपील की है.

पढ़ें टोंक जिले की एक और खबर 

टोंक जिले के अलीगढ़ कस्बे में बढ़ती चोरी की वारदातों व चोरी की वारदातों का खुलासा नहीं होने पर नाराज ग्रामीणों ने सोमवार को अलीगढ़ पुलिस थाने पर प्रदर्शन किया. कस्बे के महिला पुरुष एक साथ जुलूस के रूप में पुलिस थाने पर पहुंचे तथा अलीगढ़ कस्बे में हुई चोरी की वारदातों का खुलासा नहीं होने पर प्रदर्शन कर पुलिस अधिकारियों के सामने नाराजगी जताते हुए वारदातों का खुलासा करने की मांग की. इस दौरान ग्रामीणों ने ज्ञापन भी सौंपा. 

ये भी पढ़ें- निजी ट्यूबवेल की खुदाई पर लगाम! ग्राउंड वाटर रेगुलेशन एक्ट लाने की तैयारी में सरकार

Trending news