Rajasthan Weather Update:राजस्थान में हर रोज मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है.बीत दिन राज्य के कई हिस्सों में बारिश देखने को मिला और उसके साथ ही  ओले भी गिरे. पिछले 14 घंटों में राजस्थान के दक्षिणी भागों में मेघगर्जन के साथ बारिश हुआ.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING



सर्वाधिक तापमान 45.6 डिग्री  पार
वहीं दूसरी तरफ राज्य के उत्तरी भागों में कहीं-कहीं हीटवेव दर्ज की गई. राज्य में सर्वाधिक तापमान 45.6 डिग्री चूरू में दर्ज किया गया है. सर्वाधिक बारिश 30.0 mm दानपुर,बांसवाड़ा, नाथद्वारा राजसमंद में दर्ज की गई.



मानसून की आहट सुनाई
राजस्थान में मानसून की आहट सुनाई देने लगी है.बीती रात सबसे अधिक न्यूनतम तापमान 33.6 डिग्री अलवर का दर्ज किया गया. करौली, कोटा, जयपुर का न्यूनतम तापमान 32 डिग्री से अधिक तापमान दर्ज किया गया. बीकानेर, जोधपुर, धौलपुर का न्यूनतम तापमान 31 डिग्री से अधिक तापमान. वहीं चूरू, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर, भरतपुर, अलवर जिले में हीट वेव/लू की चेतावनी विभाग ने जारी की है.



गुजरात के दक्षिणी हिस्से में दस्तक
मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार, प्रदेश के कई जिलों में बारिश होने की संभावना है. वहीं राज्य में मौसम के मिजाज को देखते हुए बताया जा रहा है कि तय समय पर मानसून प्रदेश में प्रवेश करने के संकेत हैं.इस वक्त मानसून गुजरात के दक्षिणी हिस्से में दस्तक दे चुका है.



पहले प्रवेश करने की संभावना
गुजरात में मानसून के दस्तक से राजस्थान में प्री-मानसून की बारिश का दौर भी शुरू हो गया है.मौसम विभाग, राज्य में  तय समय से पांच दिन पहले मानसून की एंट्री होने की संभावना जता रहा है.राजस्थान में मानसून 20 जून से पहले प्रवेश करने की संभावना है.



यह भी पढ़ें:Barmer Crime News:हात्या या कुछ और! ट्रेन की चपेट में आने युवक की मौत


यह भी पढ़ें:शादी के नाम पर होता था 'देह व्यापार',नाबालिग लड़कियों को खरीदने आते थे खरीदार