Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मानसून तीन दिनों से साफ नजर आ रहा है. लेकिन अब 17 सितंबर से फिर से मानसून के एक्टिव होने की संभावना जताई जा रही है. मौसम विभाग के अनुसार भरतपुर, कोटा और जयपुर संभाग के जिलों में 17 से 19 सितंबर तक हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें- Rajasthan News: शाहपुरा के बाद भीलवाड़ा में भी तनाव, बारावफात जुलूस निकालने पर रोक


 



हालांकि मौसम विशेषज्ञ इसे मानसून के सीजन की आखिरी बारिश का दौर मान रहे हैं. इसके बाद मानसून के और कमजोर होने की संभावना है. प्रदेश में बारिश की रफ्तार कम हो गई है. बीते 24 घंटों में प्रदेश के कुछ इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हुई है. 


 



मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक आज राजस्थान में मौसम साफ रहेगा, लेकिन शाम होते-होते एक बार फिर से मौसम का मिजाज बदलने के आसार हैं. IMD की जानकारी के अनुसार 17-18 सितंबर को पूर्वी राजस्थान के अलग-अलग जिलों में बारिश होने के आसार हैं.


 



राजस्थान में जमकर बरसे बादल


बीते रविवार को राजधानी और आसपास के इलाकों में मेघगर्जन के साथ बादल बरसे. वहीं जयपुर मौसम केंद्र की ताजा जानकारी के अनुसार राजसमंद में 7 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. मिली जानकारी के मुताबिक आने वाले दो दिनों में मौसम शुष्क रहेगा.



इन इलाकों में होगी बारिश
 


मौसम विभाग ने 17 सितंबर को झालावाड़, करौली, बांसवाड़ा, बारां, भरतपुर, धौलपुर, प्रतापगढ़ और सवाई माधोपुर में मेघगर्जन और चमक के साथ तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है. वहीं 18 सितंबर को भरतपुर, धौलपुर, झालावाड़, अलवर, बांसवाड़ा, बारां, करौली के साथ-साथ कोटा, चित्तौड़गढ़ में बारिश होने की संभावना जताई जा रही है.


 



हर पल की जानकारी, राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!