Rajasthan Weather Update: राजस्थान में एक बार फिर से मौसम बदल गया है. बीते तीन दिन से मंगलवार 8 अक्टूबर को बाड़मेर, जैसलमेर और बीकानेर सहित 9 जिलों में बारिश के आसार बने हुए थे लेकिन एक दिन पहले मौसम एकदम से बदल गया है, जिससे अब प्रदेश के तीन जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


मौसम विभाग का कहना है कि आज मंगलवार को हनुमानगढ़,  गंगानगर और बीकानेर में बारिश हो सकती है. वहीं, कल बुधवार को भी तीन जिलों में ज्यादातर क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं. 



सोमवार यानी बीते दिन जयपुर शहर का मौसम एकदम से बदल गया. यहां के मानसरोवर और मुहाना क्षेत्र हल्की बारिश दर्ज हुई. हालांकि कहीं भी बारिश का अलर्ट नहीं था. लेकिन जयपुर में पूरा दिन बादलों की आवाजाही के बाद शाम के समय हल्की बारिश हुई. हल्की बारिश होने से मौसम ठंडा हो गया. 



इसके अलावा सोमवार को राज्य के बाकी जिलों में दिनभर बादलों की आवाजाही बनी रही, जिसके चलते पारे में उतार-चढ़ाव देखने को मिला. हालांकि सोमवार से पहले मौसम के तापमना में गिरावट देखने को मिली थी. 



मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से मौसम एक बार फिर से बदल रहा है. मौसम विभाग का कहना है कि ऐसे में बादलों की आवाजाही बनी रहेगी. इसके अलावा  पूर्वी राजस्थान के कुछ जिलों में हल्की बारिश होने की संभावना है. 



मौसम विभाग के कहना है कि एक नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हुआ है. यह नया सिस्टम उत्तर भारत के ऊपर एक्टिव हुआ है. इसके चलते उत्तर भारत के कई राज्यों जैसे जम्मू कश्मीर, पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड, यूपी के साथ राजस्थान पर भी इस सिस्टम का असर होगा. इस नए पश्चिमी विक्षोभ के कारण आज मंगलवार 8  से मौसम में परिवर्तन होने वाला है, जिसका असर बुधवार 9 अक्टूबर की रात तक देखने को मिल सकता है. वहीं, 10 अक्टूबर से एक बार फिर से मौसम साफ रहने वाला है.