Rajasthan Weather Update: मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, बंगाल की खाड़ी में हलचल होने से एक बार देश के कई प्रदेशों में मानूसन एक्टिव हो गया है. ऐसे में राजस्थान के भी कुछ हिस्सों में बारिश को लेकर आशंका जताई गई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


मौसम विभाग का कहना है कि पूर्वी राजस्थान के कोटा, उदयपुर, अजमेर, भरतपुर, जोधपुर और जयपुर में हल्की बारिश दर्ज की जा सकती है. हालांकि 2 अक्टूबर यानी आज से ज्यादातर हिस्सों में बारिश की गतिविधियों में कमी आने लगेगी. पश्चिमी राजस्थान के इलाकों में मौसम शुष्क रहने वाला है.  वहीं, 5 और 6 अक्टूबर को पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर के कुछ इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है. 



मौसम विभाग का कहना है कि बुधवार से राजस्थान में मौसम शुष्क रह सकता है.  बीते 24 घंटे के मौसम की बात करें तो पूर्वी राजस्थान मेंकहीं-कहीं बारिश हुई. साथ ही पश्चिमी राजस्थान में भी बादल गरजन के साथ कहीं-कहीं पर हल्की बारिश दर्ज की गई. 



IMD के अनुसार, पश्चिमी राजस्थान के ज्यादातर हिस्सों में आने वाले दिनों में मौसम शुष्क रहने वाला है और पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर संभाग के कुछ हिस्सों में 5 से 6 अक्टूबर को कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है. आईएमडी का कहना है कि जयपुर में आंशिक रूप से बादल छाए रह सकते हैं. 



मौसम विभाग के मुताबिक, चित्तौड़गढ़ में 35.6, डबोक में 32.3, बाड़मेर में 38.0, जैसलमेर में 38.5, अजमेर में 35.5, भीलवाड़ा में 36.0, वनस्थली में 35.6, गंगानगर में 37.4, अलवर में 35.2, जयपुर में 36.8, पिलानी में 36.7, सीकर में 35.5, कोटा में 35.4, जोधपुर शहर में 36.3, बीकानेर में 37.6 , चुरू में 38.4 डिग्री पारा रहा.