Rajasthan Weather Update: राजस्थान में एक बार फिर मौसम की आंख मिचौली शुरू हो गई है. अरब सागर में उठे नए चक्रवात के चलते के प्रदेश में 20 अक्टूबर से एक बार फिर बूंदाबांद का दौर शुरू हो गया था. कल यानी मंगलवार को भी प्रदेश के कुछ भागों में हल्की बूंदाबांदी देखने को मिली. अचानक बारिश का दौर शुरू होने से तापमान में भी भारी गिरावट देखने को मिली. पारा लुढ़कने से सर्दी का अहसास बढ़ गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


आगामी दिनों में मौसम साफ रहने की संभावना
मौसम विभाग की मानें, तो आज प्रदेश का मौसम शुष्क रहने की संभावना है. वहीं, आगामी दिनों में मौसम मुख्यतः साफ रहने की उम्मीद जताई जा रही है. 27 अक्टूबर तक के लिए किसी भी जिले के लिए कोई अलर्ट जारी नहीं किया गया है. आगामी 4 दिन तक बारिश होने की कोई संभावना नहीं है. 



सीकर में 6 मिलीमीटर वर्षा दर्ज
पिछले 24 घंटे में पूर्वी राजस्थान में कहीं-कहीं वर्षा दर्ज की गई. हालांकि, पश्चिमी राजस्थान में मौसम मुख्यतः शुष्क ही रहा. सर्वाधिक वर्षा दातारामगढ़, सीकर में 6 मिलीमीटर दर्ज की गई. वहीं, राज्य में सर्वाधिक अधिकतम तापमान धौलपुर में 38.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और न्यूनतम तापमान 18.2 डिग्री संगरिया, हनुमानगढ़ में दर्ज किया गया. 



राजस्थान में ठंड ने दी दस्तक
वहीं, प्रदेश में सर्दी ने दस्तक दे दी है. सुबह और शाम को ठंड का एहसास होना शुरू हो गया है. मौसम विभाग के अनुसार, अक्टूबर माह खत्म होने के साथ प्रदेश में ठंड का अहसास और बढ़ सकता है. साथ ही तापमान में भारी गिरावट भी देखी जा सकती है. वहीं, नवंबर माह की शुरुआत के साथ ही प्रदेश में कड़ाके की ठंड पड़नी शुरू हो जाएगी. 



ये भी पढ़ें- Dhanteras 2024: धनतेरस पर कर लें ये 3 अचूक उपाय, घर में कभी नहीं होगी पैसों की कमी 



राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!