Rajasthan Weather Update Today: राजस्थान के मौसम में काफी बदलाव हो रहा है. इसी के चलते कई इलाकों का पारा गिरा है, तो कही का बढ़ गया है. वहीं, बीती दिन करौली सबसे ठंडा रहा. इसके अलावा बारां, उदयपुर, चित्तौड़गढ़, भीलवाड़ा, अलवर, चूरू, हनुमानगढ़, सिरोही में भी सर्दी महसूस की गई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एक सप्ताह तक मौसम रहेगा शुष्क
मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश में एक सप्ताह तक मौसम शुष्क बना रहने की संभावना है और आज एक कमजोर पश्चिम विक्षोभ सक्रिय होगा, जिससे पूरे राज्य में तेज आंधी चलने के साथ धूल-मिट्‌टी भी उड़ने की पूरी संभावना है. 


पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय
मौसम विभाग का कहना है कि आज पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा, जिससे तापमान में 2 से 3 डिग्री तक बढ़ोतरी होगी. वहीं, 12 फरवरी से एक बार फिर हवाएं चलने से न्यूनतम और अधिकतम तापमान में 2 से 4 डिग्री तक गिर जाएगा. 


कहीं-कहीं चलने लगी हवाएं
पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से हनुमानगढ़ और  गंगानगर में हल्के बादल छाए हुए हैं और कहीं-कहीं हवा चलने लगी हैं. फिलहाल बारिश होने की कोई संभावना नहीं है और शाम तक तेज हवाएं चलनी शुरू हो जाएगी.  


11-12 फरवरी के चलेगी तेज हवाएं
मौसम विभाग के मुताबिक, प्रदेश में कमजोर पश्चिम विक्षोभ सक्रिय होगा, इससे 48 घंटे के अंदर तापमान बढ़ जाएगा. इससे तेज हवाएं चलने लगेंगी. 


जिलों का तापमान
बाड़मेर, अजमेर, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, चूरू, पिलानी, फतेहपुर, बाड़मेर, गंगानगर के साथ आसपास के इलाकों में तापमान 1 से 5 डिग्री तक की बढ़ोतरी हुई है. वहीं, बाड़मेर में न्यूनतम  तापमान 3.5 बढ़कर 16.4 पर दर्ज हुआ और जैसलमेर में न्यूनतम तापमान 14.6 पर दर्ज किया गया. 


यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather Update Today: राजस्थान में फरवरी के महीने में सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, फिर बदलेगा मौसम


यह भी पढ़ेंः भारत में यहां दूल्हे को दहेज में दिए जाते हैं 21 जहरीले सांप, दुल्हन के जीवन में आती है खुशहाली