Rajasthan Weather Update: प्रदेश में फिर एक बार मानसून सक्रिय होता दिखाई दिया, जिसके चलते आज कई जिलों में झमाझम बारिश का फिर दौर देखने को मिला. इसी बीच मौसम विभाग ने उदयपुर, अजमेर, जयपुर संभाग के कुछ भागों भारी बारिश की संभावना जताई है. साथ ही जोधपुर, बीकानेर, भरतपुर समेत कुछ जिलों में हल्के से मध्यम वर्षा की संभावना जताई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


आगामी 3-4 दिन सक्रिय रहेगा मानसून


मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि परिसंचरण तंत्र आज उत्तर-पूर्वी राजस्थान क्षेत्र के ऊपर बना हुआ है. जो की सतह से 5.8 किलोमीटर तक विस्तृत रूप में बना हुआ है. कम दबाव का क्षेत्र बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना हुआ है. इस तंत्र के प्रभाव से पूर्वी राजस्थान में आगामी 3-4 दिन मानसून सक्रिय रहने की संभावना जताई जा रही है. 



इन जिलों के लिए जारी हुआ अलर्ट


वहीं, आज और कल उदयपुर, अजमेर, जयपुर संभाग के कुछ भागों में मध्यम, भारी और अति भारी बारिश की परिस्थितियां बनती नजर आ रही है. जोधपुर, बीकानेर, भरतपुर, कोटा संभाग में मध्यम और तेज बारिश की संभावना जताई गई है. उदयपुर, कोटा, अजमेर, जयपुर संभाग में 8-9 सितंबर तक बारिश और भारी बारिश की संभावना बनती हुई नजर आ रही है. 



एक घंटे की बारिश के बाद दरिया बनी सड़के


वहीं, आज कोटपूतली-बहरोड़ जिले में झमाझम बारिश का फिर दौर देखने को मिला. कोटपूतली शहर सहित आसपास के क्षेत्र मे करीब एक घंटे मूसलाधार बारिश का दौर जारी रहा, जिससे शहर की सड़कें दरिया बन गई. गली-मोहल्लों व कॉलोनियों में पानी भर गया. शहर के निचले हिस्सों मे पानी लबालब भर गया. एक तरह से देखा जाए, तो शहर का पूरा ड्रेनेज़ सिस्टम पूरी तरह फैल नजर आया. लोगों को आवागमन में खासी परेशानी होती नजर आई. 



ये भी पढ़ें- पड़ोसी पर आया दिल, तो पत्नी ने अपने ही हाथों से उजाड़ दिया अपना सुहाग



राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!