Rajasthan Weather Update: राजस्थान में पिछले दिनों मौसम सुहावना बना हुआ था क्योंकि एक के बाद एक पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हो रहा था, जिसके असर से प्रदेश में आंधी और बारिश देखने को मिल रही थी, जिससे तेज गर्मी से लोगों को राहत मिली. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मौसम का यही हाल शनिवार को भी रहा, जो आज रविवार यानी 28 अप्रैल को भी रहने की संभावना जताई जा रही है. मौसम विभाग के अनुसार, शनिवार यानी 27 अप्रैल को राज्य के अधिकतर जिलों के तापमान में 3 से 4 डिग्री गिरावट दर्ज की गई. 


वहीं, मतदान के दिन 26 अप्रैल को प्रदेश के कई हिस्सों में दोपहर बाद मौसम पलट गया और बारिश के बाद मौसम ठंडा हो गया. इसी बारिश का असर शनिवार को भी राज्य में देखने को मिला. 


बारिश के बाद लुढ़का पारा 
बारिश की वजह से राज्य के कई इलाकों के पारे में गिरावट देखी गई. सबसे अधिक सीकर में 4.7 डिग्री रही. वहीं,  गंगानगर और बीकानेर 4.6 गिरावट दर्ज की गई. जैसलमेर में पारा 4.1 डिग्री गिर गया. अगर दो दिन पहले के तापमान की बात करें तो राज्य के 4 शहरों में अधिकतम तापमान 42 डिग्री रहा. 
 
आगामी दिनों में कैसा रहेगा मौसम? 
मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले 5-6 दिन में मौसम शुष्क रहने की संभावना है. हालांकि हनुमानगढ़, गंगानगर और आसपास के इलाकों में 2 दिन बादल छाए रहने के साथ हल्की बारिश हो सकती है. इसी के चलते अधिकतम तापमान में 28 अप्रैल से 2 से 3 डिग्री गिरावट रह सकती है. 


यहां रहेगा पश्चिमी विक्षोभ का असर 
मौसम विभाग का कहना है कि एक और कमजोर पश्चिमी विक्षोभ के असर से 29 और 30 अप्रैल को बीकानेर, जोधपुर के इलाकों में तेज हवाएं चल सकती हैं लेकिन बारिश होने के आसार कम हैं. 


यह भी पढ़ेंः मेहनत से हासिल किया मुकाम, गरीब छात्र ने कोटा में पास की जेईई मेन्स की परीक्षा


यह भी पढ़ेंः खुद ने की 2 शादी लेकिन पत्नी के चरित्र पर था शक, बेटी और पत्नी को उतारा मौत के घाट