Rajasthan Weather Update: राजस्थान के मौसम में लगातार बदलवा दर्ज किया जा रहा है. प्रदेश में मार्च का महीना आते ही लोगों को गर्मी का अहसास होने लगता है लेकिन इस बार सर्दी ने अपना जोर जमा रखा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राज्य में अभी भी सुबह-शाम लोग गर्म कपड़ों में लिपटे नजर आ रहे हैं. साथ ही रात के वक्त रजाइयां ओढ़ी जा रही है. इसके अलावा बारिश होने के बाद प्रदेश में ठंडी हवाओं को जोर है. इससे खांसी-जुकाम के मरीजों में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. 


वहीं, अगर पिछले दिनों की बात करें तो प्रदेश के कई इवाकों में  झमाझम बारिश के साथ में ओलावृष्टि देखी गई, जिससे तापमान में गिरावट दर्ज की गई. इससे अलावा बीतों दिन प्रदेश में तेज हवाओं, भारी बारिश को खूब जोर रहा, जिससे किसानों की फसलों को भी काफी नुकसान हुआ. 


मौसम विभाग का कहना है कि फिलहाल राजस्थान में लोगों को सर्दी से राहत नहीं मिलेगी. कुछ जिलों में तो अभी भी दिसंबर जैसी ठंड महसूस हो रही है. इसको लेकर मौसम विभाग ने कहा है कि कुछ और दिन मौसम का हाल ऐसा ही रहेगा. 


मौसम विभाग के अनुसार, अभी प्रदेशवासियों को सर्दी से राहत मिलने के आसार नहीं है. इसके अलावा 10 से 12 मार्च के बीच में एक नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होने की संभावना जताई गई है. इसके सक्रिय होने से प्रदेश के कई हिस्सों में एक बार फिर बारिश दर्ज की जा सकती है, जिससे सर्दी बढ़ने की आशंका है. 



मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक, पहाड़ी क्षेत्रों में में बने विक्षोभ की वजह से बादलों की आवक तेजी से बढ़ रही है लेकिन इसका ज्यादा असर नहीं देखने को मिलेगा. ऐसे में धूप खिलने व उत्तरी हवा का असर कम होने से आने वाले दिनों में गर्मी का अहसास होने लगेगा और पारे में बढ़ोतरी दर्ज की जाएगी.


यह भी पढ़ेंः दोस्त के साथ ही करना चाह रहे थे जबरदस्ती, विरोध किया तो गला काट उतारा मौत के घाट


यह भी पढ़ेंः जयपुर की जेल से भागे बाल अपचारियों ने मां के सामने सचिन गोदा को भूना, रोंगटे खड़े कर देना CCTV फुटेज