Alwar: जिले के नीमराना क्षेत्र के मांडण थाना अंतर्गत ढीकवाड़ गांव स्थित कमलादेवी महाविद्यालय रीट के परीक्षा केंद्र पर हंगामा हो गया, यहां परीक्षार्थियों और परिजनों ने पेपर लीक होने व कॉलेज प्रबंधन पर नकल कराने के आरोप लगाए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इतना ही नहीं परीक्षा का समय दस से साढ़े बारह बजे था लेकिन अभ्यर्थी ओएमआर शीट सहित ग्यारह बजे ही बाहर आ गए और पेपर रद्द करने की मांग की. यहां अभ्यर्थियों का आरोप था कि सेंटर पर पेपर साढ़े दस बजे पहुंचा जबकि कमरा नंबर तीन में आठ अभ्यर्थियों को नकल कराकर पेपर कराया जा रहा था, इसमें कॉलेज प्रबंधन पर मिली भगत के आरोप लग रहे हैं.


यह भी पढ़ें-REET Exam 2021: गाइडलाइन का पालन न करने की वजह से बनियान और नंगे पांव परीक्षा दे रहे अभ्यर्थी


वहीं छात्रों के हंगामे के बाद भिवाड़ी एसपी राममूर्ती जोशी और जिला कलेक्टर नंनुमल पहाड़िया भी मौके पर पहुंचे. जहां उन्होंने छात्रों से समझाइश की और सेंटर का पेपर दोबारा कराने का आश्वासन दिया. यह पेपर आउट माना जाए या नहीं इस पर प्रशासन जांच में जुटा है लेकिन अभ्यर्थियों का कहना था कि यह पेपर रद्द किया जाए. इस हंगामे के चलते कलेक्टर के आदेश पर टोंक से आए एक अभ्यर्थी मुकेश कुमार को हिरासत में ले लिया गया.


सबसे बड़ी बात यह है कि प्रशासन द्वारा नेट बंद कराने के बावजूद, यहां सीसीटीवी सर्विलांस को बाधित किया गया. वहीं हरियाणा सीमा से लगते होने के चलते यहां नेटवर्क भी काम करता रहा, इससे पेपर लीक होने की संभावना से भी इनकार नहीं किया जा सकता.


यह भी पढ़ें-REET परीक्षा को लेकर केंद्रों पर CCTV की व्यवस्था, कार्यालय से सीधी मॉनिटरिंग


मौके पर पहुंचे जिला कलेक्टर और एसपी ने छात्रों से अपील की है कि अपना दूसरा पेपर जरूर दें. इसके लिए कलेक्टर गाड़ी में लगे माइक पर मुनादी करते भी नजर आए, इस दौरान पुलिस ने सख्ती भी दिखाई और ओएमआर शीट को बाहर लाकर दिखाने वाले टोंक निवासी मुकेश कुमार को हिरासत में भी लिया.