REET परीक्षा को लेकर केंद्रों पर CCTV की व्यवस्था, कार्यालय से सीधी मॉनिटरिंग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan994140

REET परीक्षा को लेकर केंद्रों पर CCTV की व्यवस्था, कार्यालय से सीधी मॉनिटरिंग

रीट परीक्षा को लेकर राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से CCTV की व्यवस्था की गई है.

रीट परीक्षा केंद्र में सीसीटीवी से निगरानी जारी

Jaipur: सीकर राजस्थान की सबसे बड़ी अध्यापक पात्रता परीक्षा (REET 2021) आज आयोजित हो रही है. यह एग्जाम अभ्यर्थियों के साथ-साथ सरकारी इंतजाम की भी परीक्षा है. जिले में यह परीक्षा 232 परीक्षा केंद्रों पर हो रही है.

वहीं जिले के सभी परीक्षा केंद्रों पर राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से CCTV की व्यवस्था की गई है, जिसकी बोर्ड कार्यालय से सीधी मॉनिटरिंग की जा रही है. पहली पारी के लिए परीक्षार्थी अलसुबह ही सेंटर्स पर पहुंचना शुरू हो चुके थे.

यह भी पढ़ें-REET Exam 2021 Live Updates: Rajasthan की सबसे बड़ी परीक्षा आज, इंटरनेट भी बंद

परीक्षा की प्रथम पारी सुबह 10 बजे से 12.30 बजे तक और द्वितीय पारी दोपहर 2.30 बजे से शाम 5 बजे तक होगी. दोनों पारियों में जिले में 232 केंद्रों पर कुल 77 हजार परीक्षार्थी परीक्षा दे रहे हैं, परीक्षार्थियों  के लिए सुरक्षा के इंतजाम के साथ-साथ यातायात व्यवस्था भी सुचारू रहे, इसके लिए भी प्रशासन ने विशेष इंतजाम किए हैं. 

परीक्षा के दिन सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक इंटरनेट बंद करने को लेकर संभागीय आयुक्त दिनेश कुमार यादव ने आदेश जारी कर दिए थे. परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा के लिए विशेष पुलिस जाब्ता भी तैनात किया गया है. परीक्षार्थी शनिवार देर रात तक आ गए हैं और इनके रहने-खाने, आने जाने में कोई परेशानी नहीं हो इसके लिए विशेष इंतजाम किए गए थे.

यह भी पढ़ें-REET अभ्यर्थियों के साथ प्रशासन की अग्निपरीक्षा आज, किए गए हैं ये बड़े इंतजाम

जिला कलेक्टर अविचल चतुर्वेदी, जिला पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप सहित कई प्रशासनिक अधिकारी देर रात तक दौरे व्यवस्थाओं का जायजा ले रहे थे.

Report-ASHOK SINGH

Trending news