REET Exam 2021: गाइडलाइन का पालन न करने की वजह से बनियान और नंगे पांव परीक्षा दे रहे अभ्यर्थी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan994207

REET Exam 2021: गाइडलाइन का पालन न करने की वजह से बनियान और नंगे पांव परीक्षा दे रहे अभ्यर्थी

26 सितंबर को रीट परीक्षा का आयोजन किया गया है. 

जूते उतारने के बाद ही अभ्यर्थियों को प्रवेश

Karauli: माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से रविवार को रीट परीक्षा का आयोजन किया गया है. परीक्षा के लिए सुबह से ही अभ्यर्थियों का केंद्रों पर पहुंचना शुरू हो गया, पहली पारी का एग्जाम 12.30 बजे तक चलेगा तो वहीं दूसरी पारी की परीक्षा 2.30 बजे से होगी.

सुबह 7 बजे से ही अभ्यर्थियों की परीक्षा केंद्रों पर कतारें लगने लग गई थी, हालांकि परीक्षा केंद्रों पर सुबह 9 बजे से प्रवेश दिया गया. इस दौरान करौली जिले के प्रमुख परीक्षा केंद्र राजकीय महाविद्यालय पर बड़ी संख्या में अभ्यार्थी और उनके परिजनों की भीड़ लग गई. जिससे कई बार सामने से गुजर रहे एनएच 11 बी पर जाम की नौबत आ गई. कड़ी सुरक्षा के बीच परीक्षा केंद्रों तक प्रश्न पत्र पहुंचाए गए.

यह भी पढ़ें-REET परीक्षा को लेकर केंद्रों पर CCTV की व्यवस्था, कार्यालय से सीधी मॉनिटरिंग

परीक्षा केंद्रों पर भी शांति और व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिसकर्मी तैनात रहे तो कलेक्टर सिद्धार्थ सिहाग, पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा परीक्षा केंद्रों पर व्यवस्था और सुरक्षा की जानकारी लेते रहे. साथ ही निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए. गौरतलब है कि जिले में 55 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं, जिन पर प्रथम पारी में 17712 और द्वितीय पारी में भी 17712 अभ्यर्थी परीक्षा दे रहे हैं.

जिले में अन्य जिलों से 9645 अभ्यार्थी परीक्षा देने आए हैं तो वहीं 17069 अभ्यार्थी परीक्षा देने गए हैं. अभ्यार्थियों को प्रवेश देने से पूर्व उनकी तलाशी ली गई, इस दौरान कई अभ्यार्थी पूरी आस्तीन की शर्ट, जूते-मोजे और महिलाएं स्वर्ण आभूषण पहन कर व बैग लेकर पहुंची थी. पूरी आस्तीन की टी शर्ट और जूते उतारने के बाद ही अभ्यर्थियों प्रवेश दिया गया. जिसके चलते कई अभ्यार्थी बनियान और नंगे पांव परीक्षा देने पहुंचे.

यह भी पढ़ें-REET Exam 2021: कड़ी जांच के बाद परीक्षार्थियों को मिल रही केंद्रों पर एंट्री, 6 हेल्प डेस्क संचालित

इसके साथ ही कुछ अभ्यर्थी अपने सामान को रखने के लिए इधर-उधर परेशान होते नजर आए. हालांकि राजकीय महाविद्यालय प्रशासन द्वारा छात्रों को बैग रखने के लिए अपने स्तर पर प्रबंध कराया तो कई परीक्षा केंद्रों पर ऐसी व्यवस्था नहीं होने के कारण अभ्यार्थी रास्ते में ही सामान रखकर चले गए. परीक्षा केंद्रों वाले शहर-कस्बों के बस स्टैंड्स पर अभ्यर्थियों की खासी भीड़ नजर आए.

Report-Ashish Chaturvedi

Trending news