Republic Day Weather: दिल्ली में लगातार कड़ाके की ठंड पड़ रही है, जो जाने का नाम नहीं ले रही है. वहीं, कल गणतंत्र दिवस की परेड होने वाली है, जिसको देखने के लिए लोगों में काफी उत्साह है. वहीं, एक तरह लोगों को को सर्दी और कोहरे में डरा रखा. साथ ही कई लोगों के मन में सवाल है कहीं गणतंत्र दिवस के दिन बारिश तो नहीं पड़ेगी? इसी के चलते हम आपको 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के दिन के मौसम के हाल के बारे में बताने जा रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या  26 जनवरी गणतंत्र दिवस के दिन होगी बारिश?
परेड देखने जा रहे लोगों को ठंड के साथ अब बारिश का भी डर सताने लगा है कि क्या बारिश 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के रंग में भंग डालेगी. मौसम विभाग के मुताबिक, 26 जनवरी को बारिश का कोई अलर्ट नहीं है. बता दें कि बीते 9 सालों में दो बार ही ऐसा हुआ है कि 26 जनवरी गणतंत्र दिवस पर बारिश हुई थी. 


यह भी पढ़ेंः Udaipur News: सांवलिया सेठ को चढ़ाया गया चांदी का पेट्रोल पंप, लगाए 56 भोग


सर्दी के साथ छाया रहेगा घना कोहरा 
वहीं, IMD के अनुसार, 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के दिन दिल्ली में कड़ाके की ठंड रहने की आशंका जताई है. यदि आप 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस की परेड देखने के लिए जा रहे हैं, तो आपको सर्दी के साथ कोहरा नजर आएगा. इससे विजिबिलिटी भी कम रहने वाली है. 


IMD ने जारी किया येलो अलर्ट
IMD के मुताबिक, बीते कुछ सालों से 26 जनवरी को घना कोहरा रहा है. 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के दिन साल 2009, 2010, 2014, 2018, 2021 और 2023 में दिल्ली में कोहरा छाया हुआ था. गणतंत्र दिवस के दिन ठंड और कोहरे को लेकर मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया.  26 जनवरी को न्यूनतम तापमान 7 से 9 डिग्री रह सकता है. 


यह भी पढ़ेंः Paush Purnima 2024: पौष पूर्णिमा पर भगवान विष्णु के लिए बनाएं ये खास भोग, मिलेगा किस्मत का साथ