45 की उम्र में बिना जिम जाए विद्या बालन ने घटाया वजन, एक्ट्रेस ने बताया फिटनेस प्लान

विद्या बालन 'भुल भुलैया 3' के प्रमोशन में काफी व्यस्त चल रही हैं. उन्हें फिर मंजुलिका के रोल में देखा जाने वाला है. इसी बीच अब विद्या का एक इंटरव्यू खूब वायरल हो रहा है, जिसमें वह अपनी फिटनेस जर्नी पर बात करती नजर आ रही हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 28, 2024, 06:44 PM IST
    • विद्या ने बताई फिटनेस जर्नी
    • बिना जिम जाए घटाया वजन
45 की उम्र में बिना जिम जाए विद्या बालन ने घटाया वजन, एक्ट्रेस ने बताया फिटनेस प्लान

नई दिल्ली: विद्या बालन (Vidya Balan) किसी न किसी वजह से लगातार चर्चा में बनी रहती हैं. उन्होंने दमदार एक्टिंग का जादू दुनियाभर के लोगों पर चलाया है. इसके अलावा वह अपनी खूबसूरती और बेबाक बयानों के कारण भी चर्चा में रहती हैं. हालांकि, पिछले कुछ वक्त से विद्या अपनी फिटनेस की वजह से लोगों का ध्यान अपनी ओर खींच रही हैं. उन्होंने 45 की उम्र में भी काफी वजन कम कर लिया है. इसके बाद से ही हर कोई विद्या से जानना चाह रहा है कि उन्होंने कैसे खुद को फिट किया है, जिसका अब एक्ट्रेस ने खुलासा कर दिया है.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में मिले थे ताने

विद्या बालन ने हाल ही में एक इंटरव्यू में बताया है कि उन्हें वजन ज्यादा होने की वजह से खूब ताने भी सुनने पड़े. उन्होंने बताया, 'मुझे याद है कि एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुझे ताने देते हुए कहा गया था कि 'आप वुमन सेंट्रिक फिल्में ही करती रहेंगी या थोड़ा वजन भी कम करेंगी.' इस पर मैंने कहा कि पहले आपको अपना दिमाग पतला करने की जरूरत है.'

हर रूप में दर्शकों ने किया पसंद

विद्या का कहना है कि निर्माता-निर्देशक और दर्शकों ने भी उन्हें हमेशा वैसा ही पसंद किया है जैसी वह दिखती हैं. हालांकि, एक्ट्रेस ने आगे कहा, 'मैं कभी मोटी नहीं होना चाहती थी. आज के वक्त में फैट शब्द को गाली की तरह इस्तेमाल किया जाता है, लेकिन मुझे लगता है कि इसे ऐसे नहीं लेना चाहिए, क्योंकि अगर दुनिया में पतली महिलाएं हैं तो मोटी भी हैं.'

विद्या बालन ने शेयर किया डाइट प्लान

विद्या ने बताया कि वजन कम करने के लिए उन्होंने बहुत तरह की डाइट फॉलो की. घंटों तक एक्सरसाइज की, लेकिन उनका वजन लगातार बढ़ता ही जा रहा था. उन्होंने कहा, 'मैं कुछ नहीं भी खाती थी तो भी वजन बढ़ता जा रहा था. इसके बाद इसी साल मैं चेन्नई में एक न्यूट्रीशनल ग्रुप से मिली. उन्होंने बताया कि आपकी बॉडी में फैट नहीं, बल्कि इंफ्लेमेशन है. इसके बाद उन्होंने मुझे एक डाइट फॉलो करने के लिए कहा जिसमें इंफ्लेमेशन वाले फूड्स नहीं थे.'

जानिए कौन सी सब्जियां नहीं हो रही सूट

एक्ट्रेस ने कहा कि इस डाइट को लेने के बाद बिना कुछ भी किए ही उनका वजन तेजी से गिरने लगा. विद्या का कहना है कि उन्हें पता ही नहीं था कि उन्हें पालक और रोटी भी सूट नहीं करता. विद्या ने बताया, 'बेशक सब्जियां हमारी बॉडी के लिए अच्छी होती हैं, लेकिन ये भी पता होना चाहिए कि कौन सी सब्जी हमारे लिए अच्छी है और कौन सी नहीं.' एक्ट्रेस ने कहा कि जो जैसा है उसे वैसा ही रहना दो.

1 नवंबर को रिलीज हो रही फिल्म

विद्या बालन के वर्क फ्रंट की बात करें तो इन दिनों वह मोस्ट अवेटेड फिल्म 'भूल भुलैया 3' में देखा जाने वाला है. इस फिल्म में एक बार फिर से विद्या को मंजुलिका के रोल में देखा जाने वाला है. फिल्म में कार्तिक आर्यन, माधुरी दीक्षित, तृप्ति डिमरी, विजय राज, राजपाल यादव, संजय मिश्रा और अश्विनी केलकर जैसे सितारे अहम किरदारों में नजर आ रहे हैं. अनीज बज्मी के निर्देशन में बन रही यह फिल्म दिवाली के खास मौके पर 1 नवंबर, 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है.

ये भी पढ़ें- YRKKH Upcoming Twist: चारू की लाइफ से नीरज को बाहर करेगी अभीरा, पौद्दार परिवार में होगा हंगामा 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़