Udaipur News: सांवलिया सेठ को चढ़ाया गया चांदी का पेट्रोल पंप, लगाए 56 भोग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2078183

Udaipur News: सांवलिया सेठ को चढ़ाया गया चांदी का पेट्रोल पंप, लगाए 56 भोग

Udaipur News: कपासन के आयरन व्यापारी और पेट्रोल पंप के एक मालिक ने सांवलिया सेठ को चांदी का पेट्रोल पंप चढ़ाया और 56 भोग भी चढ़ाया. 

Udaipur News: सांवलिया सेठ को चढ़ाया गया चांदी का पेट्रोल पंप, लगाए 56 भोग

Udaipur News: सांवलिया सेठ को सेठों का सेठ कहा जाता है. कहते हैं कि यहा मांगी गई इच्छा जरूर पूरी होती है. मेवाड़ के प्रसिद्ध कृष्ण धाम सांवलिया जी के मंदिर में रोजाना हजारों लोग अपनी मन्नत लेकर आते है और मन्नत पूरी होने पर सांवलिया सेठ को चढ़ावा भी चढ़ाते हैं. 

इसी के चलते सांवलिया सेठ के एक भक्त ने चांदी से बना हुआ पेट्रोल पंप सांवलिया सेठ को चढ़ाया है. इसके अलावा इस भक्त ने 56 भोग भी चढ़ाए. यह चांदी का पेट्रोल पंप एक किलो 455 ग्राम चांदी से बनाया गया है. 

यह भी पढ़ेंः Paush Purnima 2024: पौष पूर्णिमा पर भगवान विष्णु के लिए बनाएं ये खास भोग, मिलेगा किस्मत का साथ

चांदी का पेट्रोल पंप और 56 भोग
कपासन के आयरन व्यापारी और पेट्रोल पंप के मालिक देवेंद्र सोमानी ने अपनी इच्छा पूरी होने पर सांवलिया जी को चांदी का पेट्रोल पंप चढ़ाया है. उन्होंने पूरे परिवार के साथ यहां आकर दर्शन किए और 56 भोग भी कराया. 

 चांदी से बने सरिया पाइप और चादर
व्यापारी देवेंद्र ने कहा कि आज जो भी कुछ मेरे पास है वो सब सांवलिया सेठ ने दिया है. उन्होंने कहा कि भगवान ने बिना मांगे सब कुछ दिया है. व्यापारी देवेंद्र ने 4 साल पहले पेट्रोल पंप खोला था, जो अच्छे से चल रहा है. इसी वजह से उन्होंने सांवलिया जी को चांदी का पेट्रोल पंप चढ़ाया है. व्यापारी देवेंद्र इससे पहले सांवलिया सेठ को चांदी से बने सरिया पाइप और चादर भी चढ़ा चुके हैं. 

विदेशी करेंसी का चढ़ावा
बता दें कि सांवलिया सेठ मेवाड़ के प्रमुख धाम में एक है, जहां हर महीने करोड़ों का चढ़ावा चढ़ाया जाता है. इसके अलावा सांवलिया सेठ के मंदिर में कई विदेशी करेंसी सहित सोने-चांदी के आभूषण भी चढ़ावे में चढ़ाए जाते हैं. 

यह भी पढ़ेंः February Horoscope 2024: फरवरी में इन 3 राशियों का गोल्डन पीरियड, जानें मासिक राशिफल

Trending news