Jaipur: राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC), अजमेर ने सांख्यिकी अधिकारी (Statistics Officer ) के पदों पर भर्तियां निकाली है. इसके लिए  RPSC ने अपने आधिकारिक वेबसाइट www.rpsc.rajasthan.gov.in नोटिफिकेशन जारी कर दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नोटिफिकेशन के मुताबिक, कुल 43 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. आवेदक इन पदों के लिए 3 सितंबर 2021 से आवेदन कर सकते हैं. आवेदन की आखिरी तारीख 2 अक्टूबर 2021 है. ऐसे में उम्मीदवार RPSC की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें- Rajasthan में Pre Deled की परीक्षा, 4 लाख से ज्यादा परीक्षार्थियों ने करवाया है रजिस्ट्रेशन

अभ्यर्थी की शैक्षणिक योग्यता
जारी नोटिफिकेश के मुताबिक, इस पद पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों को अर्थशास्त्र (Economics) में कम से कम द्वितीय श्रेणी के साथ मास्टर डिग्री (Masters Degree) होना जरूरी है. साथ ही मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कम से कम द्वितीय श्रेणी MSC (कृषि) सांख्यिकी या उसके समकक्ष डिग्री होनी चाहिए. 


आवेदक की आयु सीमा 21 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए. सांख्यिकी अधिकारी के पद की और अधिक जानकारी के लिए इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.rpsc.rajasthan.gov.in पर जाकर देख सकते हैं. और यहीं से आवेदन भी कर सकते हैं. इसके लिए आवेदक को Apply online link पर जाकर क्लिक करना होगा.

आवेदक के लिए महत्वपूर्ण जानकारियां
नोटिफिकेशन जारी होने की तारीख: 26- 08-2021
आवेदन की प्रारंभिक तारीख : 3-09- 2021
आवेदन की अंतिम तारीख: 2-10- 2021