जयपुर : राजधानी के सी-स्कीम इलाके के रमेश मार्ग स्थित एक्सिस बैंक में डकैती का मामला सामने आया है. करीब एक दर्जन बदमाशों ने गार्ड को बंधक बनाकर बैंक पर धावा बोल दिया, लेकिन पुलिस के सही समय पर मौके पर पहुंचने से बदमाश भाग गए. इस दौरान दोनों ओर से फायरिंग भी हुई. बताया जा रहा है कि बैंक की इस ब्रांच में करीब नौ करोड़ रुपये थे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गार्ड ने दिखाई बहादुरी
पुलिस ने बताया कि अशोक नगर थाना इलाके में स्थित एक्सिस बैंक की चैस्ट ब्रांच पर बीती रात एक दर्जन से अधिक बदमाशों ने डकैती का प्रयास किया. रात ढाई बजे इनोवा कार में आए बदमाशों ने पहले तो बैंक के बाहर खड़े सुरक्षा गार्ड को बंधक बना बना लिया. उसके बाद बैंक के मुख्य गेट के ऊपर से कूद कर बैंक परिसर में दाखिल हो गए. सभी बदमाश अपने चेहरों को नकाब से ढके हुए थे. लेकिन वहां मौजूद पुलिसकर्मी ने अपनी बंदूक से बदमाशों पर फायर किए. और इसकी सूचना अशोक नगर थाने में दी. 


सीसीटीवी में कैद वारदात
सूचना मिलते ही कुछ ही समय में पुलिस के आलाधिकारी मय फोर्स के मौके पर पहुंचे. पुलिस को देखकर बदमाश कार में सवार हेाकर फरार हो गए. यह सारी घटना सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई. पुलिस सीसीटीवी की फुटैज के आधार पर बदमाशों की पहचान करने में जुटी हुई है. कमिश्नर संजय अग्रवाल ने बैंक में तैनात पुलिसकर्मी सीताराम के साहस की प्रशंसा की और कहा कि सीताराम ने एक दर्जन डकैतों का सामना बड़ी ही बहादुरी से किया.



बैंक में थे 9.5 करोड़ रुपये
पुलिस के मुताबिक चैस्ट ब्रांच में करीबन साढे नौ सौ करोड़ रुपये थे. पुलिस की सतर्कता से एक बड़ा हादसा टल गया. फिलहाल पुलिस बदमाशों की तलाश कर रही है. पुलिस कमिश्नर संजय अग्रवाल, एडिशनल कमिश्नर प्रफुल्ल कुमार, डीसीपी क्राइम विकास पाठक मौके पर पहुंचे और घटना स्थल का जायजा लिया.