IND vs BAN: चेन्नई टेस्ट से पहले खुल गया बड़ा राज, ऐसा हो सकता है टीम इंडिया का बॉलिंग अटैक
Advertisement
trendingNow12436607

IND vs BAN: चेन्नई टेस्ट से पहले खुल गया बड़ा राज, ऐसा हो सकता है टीम इंडिया का बॉलिंग अटैक

India vs Bangladesh 1st Test: भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज आज से शुरू होने जा रही है. चेन्नई के चेपॉक में यह मुकाबला लाल मिट्टी वाली पिच पर खेले जाने की संभावना है, जहां तेज गेंदबाजों को मदद मिलती है. टीम इंडिया के सामने एक मजबूत गेंदबाजी कॉम्बिनेशन को प्लेइंग-11 में फिट करने की बड़ी चुनौती है. 

IND vs BAN: चेन्नई टेस्ट से पहले खुल गया बड़ा राज, ऐसा हो सकता है टीम इंडिया का बॉलिंग अटैक

India vs Bangladesh 1st Test: भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज आज से शुरू होने जा रही है. चेन्नई के चेपॉक में यह मुकाबला लाल मिट्टी वाली पिच पर खेले जाने की संभावना है, जहां तेज गेंदबाजों को मदद मिलती है. टीम इंडिया के सामने एक मजबूत गेंदबाजी कॉम्बिनेशन को प्लेइंग-11 में फिट करने की बड़ी चुनौती है. पिच को देखते हुए कप्तान रोहित शर्मा और मुख्य कोच गौतम गंभीर के सामने बड़ा सवाल यह है कि आखिर वे किस संयोजन के साथ मैदान में उतरें. बैटिंग लाइनअप लगभग तय है, लेकिन गेंदबाजी पर अब भी सस्पेंस बना हुआ है. 

चेन्नई टेस्ट से पहले खुल गया बड़ा राज

बड़ा सवाल यह है कि टीम इंडिया तीन स्पिनर्स को मौका देगी या तीन तेज गेंदबाजों को. ईएसपीएनक्रिकइंफो के अनुसार, यह मैच चेपॉक में लाल मिट्टी की पिच पर खेला जाएगा. इस बात की पूरी उम्मीद है कि इस पिच पर गेंदबाजों को बढ़िया उछाल मिलेगा और गेंद कीपर तक आराम से एक अच्छी ऊंचाई पर जाएगी. हालांकि, चेन्नई में तेज गर्मी के कारण स्पिनर समय बीतने के साथ-साथ अपनी भूमिका जरूर अदा करेगा. फिर भी ऐसा माना जा रहा है कि तेज गेंदबाज पूरे टेस्ट के दौरान बल्लेबाजों के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं.

कैसा होगा टीम इंडिया का बॉलिंग अटैक?

फिलहाल के लिए ऐसा लग रहा है कि भारतीय टीम पांच गेंदबाजों के मजबूत बॉलिंग लाइनअप के साथ मैदान पर उतरेगी, जिसमें जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, आर. अश्विन और रवींद्र जडेजा के शामिल होने की उम्मीद है. इसके अलावा अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, आकाश दीप और टीम के एकमात्र बाएं हाथ के तेज गेंदबाज यश दयाल भी टीम में हैं.

रोहित शर्मा और विराट कोहली पर नजर 

एक छोटे ब्रेक के बाद एक बार फिर कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे दिग्गज मैदान पर नजर आएंगे. वहीं, बांग्लादेश की टीम पाकिस्तान को उसके घर में हराकर भरपूर आत्मविश्वास के साथ भारत आई है. भारत नवंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगा. तैयारियों के नजरिए से टीम इंडिया एक स्टेबल और मजबूत टीम कॉम्बिनेशन को इस टेस्ट सीरीज के जरिए तैयार करना चाहेगी.

Trending news