Jaipur: जिले की संजीवनी क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसाइटी में पैसा जमा कराने वाले निवेशक पिछले 3 दिन से शहीद स्मारक पर धरने पर हैं.संजीवनी क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसाइटी में पैसा जमा कराने वाले लोग दर दर की ठोकर खाने को मजबूर हैं. निवेशकों ने बताया कि को-ऑपरेटिव सोसायटी द्वारा आमजन का 1000 करोड़ से भी ज्यादा रुपया प्रभावशाली लोगों द्वारा गैरकानूनी तरीके से हड़पा गया. जिसकी शिकायत प्रवर्तन निदेशालय ईडी से भी की गई लेकिन अभी तक ईडी द्वारा कोई भी कार्यवाही नहीं की गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढे़ं- श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर विशेष संयोग, इस तरह से पूजा कर पाएं लड्डू गोपाल का आशीर्वाद


इसी के साथ इस घोटाले का मामला एटीएस और एसओजी में भी दर्ज किया गया था, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई. को-ऑपरेटिव सोसाइटी में निवेश करने वाले गरीब, मध्यमवर्ग, किसान, विकलांग, विधवा, और सेवानिवृत्त सहित अन्य राज्य और केंद्र कर्मचारी हैं, जिनके गाढ़े खून पसीने की कमाई कॉपरेटिव सोसाइटी द्वारा लूट ली गई. पिछले कई सालों से कॉपरेटिव के डायरेक्टर और पार्टनर के खिलाफ कई मुकदमे दर्ज करवाए गए, लेकिन अभी तक उन पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है, जिससे निवेशको में आक्रोश का माहौल है. कई लोगों ने तो अपनी पूरी पेंशन का पैसा को-ऑपरेटिव सोसाइटी में जमा करवा दिया, जिससे अब उनके खाने के भी लाले पड़ रहें हैं.


इस दौरान निवेशकों ने सरकार से मांग करते हुए कहा कि जल्द से जल्द सरकार कार्रवाई कर निरीक्षकों को उनका पैसा वापस दिलावाये, जिससे निवेशक राहत की सांस ले सके.


Reporter - Anup Sharma


जयपुर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 


अन्य खबरें


यह भी पढे़ं- इन गानों संग मनाएं श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का जश्न, करेंगे डांस, झूम उठेगा भक्तों का मन 


Aaj Ka Rashifal: शुक्रवार के दिन तुला को काम में होगा तनाव, कुंभ बाहर का खाना खाने से बचें


krishna Janmashtami 2022: जानिए श्रीकृष्ण घर-घर क्यों चुराते थे माखन, क्यों था गाय से गहरा लगाव