SI Exam-2021 Paper Leak Case: SI भर्ती परीक्षा 2021 पेपर लीक प्रकरण में आज SOG ने गिरफ्तार किए 20 आरोपियों को कोर्ट में पेश किया. आरोपियों को कोर्ट में पेश कर अलग-अलग आरोपियों की अलग-अलग दिन की रिमांड SOG की ओर से मांगी गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जिस पर कोर्ट ने अलग-अलग आरोपियों को अलग-अलग दिन की रिमांड पर सोफे को सौंप दिया. अब SOG इन सभी आरोपियों को आमने-सामने बिठाकर अलग-अलग चरणों में पूछताछ करेगी.

SI भर्ती परीक्षा 2021 पेपर लीक प्रकरण में गिरफ्तार 14 ट्रेनी सब इंस्पेक्टर को कोर्ट ने फिर से एक दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया. वहीं पेपर लीक गैंग में शामिल लाइब्रेरियन शिवरतन, एसआई राजेंद्र उर्फ राजू, शिक्षक राजेंद्र यादव और पटवारी हर्षवर्धन को दो दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया है.


साथ ही एसआई भर्ती 2014 में 10 लाख रुपए देकर पेपर खरीदने वाले निलंबित SI जगदीश सिहाग और एसआई भर्ती परीक्षा 2021 में डमी कैंडिडेट बैठाकर पास करने वाली जगदीश की बहन ट्रेनी SI इंदुबाला को चार दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया है. इससे पहले 14 में से 13 एसआई के घरों व अन्य ठिकानों पर सोमवार को एसओजी की टीम ने रेड मारी थी. जिसमें कई अहम जानकारी SOG को मिली है.


इन ट्रेनी एसआई के घर से कुछ अन्य अभ्यर्थियों के नाम, रोल नंबर की ओएमआर शीट, पेपर और रुपयों के लेन देन की जानकारी मिली है. वनपाल, लाइब्रेरियन, ग्रेड थर्ड टीचर परीक्षाओं से संबंधित भी दस्तावेज मिले हैं.

सोमवार को जयपुर के जगतपुर में एसकेआईटी रोड पर श्याम रेजीडेंसी स्थित डिप्टी एसपी ओमप्रकाश गोदारा के आवास पर छापा मारा गया था. ओमप्रकाश गोदारा का बेटा करणपाल भी गिरफ्तार ट्रेनी एसआई में शामिल है. रेड के दौरान स्थानीय पुलिस अधिकारी भी मौजूद रहे. पूरी रेड की मॉनिटरिंग डीआईजी परिस देशमुख व योगेश दाधीच ने की.


जोधपुर, बाड़मेर, चूरू में भी रेड की गई थी. सभी जगह से SOG की टीम देर रात जयपुर पहुंची. टीम के जयपुर वापस लौटने के बाद रात को एसओजी की टीम ने जब्त दस्तावजों को आरोपियों के सामने रखा. इन लोगों ने दस्तावेजों के बारे में जानकारी दी. जब्त दस्तावेज में एसओजी को इन ट्रेनी एसआई से अन्य गैंग की भी जानकारी मिली है, जो की पेपर लीक में काफी समय से एक्टिव हैं.


ये भी पढ़ें- Jhunjhunu Crime News:रास्ते के विवाद को लेकर बुजुर्ग दंपत्ति की हत्या,पुलिस ने 1 आरोपी को किया गिरफ्तार


वहीं बचाव पक्ष के वकील ने कोर्ट के सामने SOG की ओर से बिना कोई ठोस सबूत कोर्ट के सामने पेश किए बगैर अभियुक्तों की बार-बार रिमांड मांगे जाने का विरोध किया.

पेपर लीक प्रकरण में गिरफ्तार किए गए आरोपियों से SOG द्वारा लगातार पूछताछ की जा रही है. इसके साथ ही कोर्ट के सामने रोजाना कुछ ना कुछ नई दलील पेश कर आरोपियों की रिमांड मांगी जा रही है. देखना होगा कि अब एक दिन की रिमांड में SOG इन गिरफ्तार 14 ट्रेनी SI से और क्या-क्या राज उगलवा पाती है.