SI Recruitment Exam 2021 Paper Leak: SI भर्ती परीक्षा 2021 पेपर लीक प्रकरण में जोधपुर रेंज की साइक्लोनर टीम ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए 25 हजार रुपए की इनामी वर्षा विश्नोई को कोटा से दबोचने में सफलता प्राप्त की. वर्षा की SOG को काफी लंबे समय से तलाश थी जो कि हर बार पुलिस टीम को गच्चा देकर फरारी काटने में सफल हो रही थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


वर्षा को गिरफ्तार करने के लिए जोधपुर रेंज आईजी विकास कुमार के निर्देशन में साइक्लोनर टीम ने ऑपरेशन ‘डॉक्टर फिक्स इट’ चलाया. जिसके तहत कार्रवाई करते हुए कोटा के कोचिंग एरिया से वर्षा को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त हुई.



वर्षा कोटा में अपनी पहचान बदलकर स्टूडेंट बनकर फरारी काट रही थी. वर्षा को गिरफ्तार करने के बाद ट्रेन से जयपुर लाया गया और दुर्गापुरा रेलवे स्टेशन से SOG की टीम वर्षा को अपने साथ लेकर SOG मुख्यालय के लिए रवाना हुई.



अब SOG मुख्यालय में वर्षा से पूछताछ की जाएगी. जिसमें कई अन्य नाम सामने आने की संभावना है, साथ ही कई बड़े चौंकाने वाले खुलासे भी पूछताछ के दौरान होंगे.



सांचौर के सरनाऊ की रहने वाली वर्षा विश्नोई खुद जोधपुर में कॉलेज लेक्चरर थी.  जिसने 30 लाख रुपए में डमी कैंडिडेट बन अपनी ही रिश्तेदार दो सगी बहनों को SI बनवाया. कांस्टेबल इंदुबाला और कांस्टेबल भगवती के स्थान पर वर्षा डमी कैंडिडेट बनाकर परीक्षा में बैठी और उसी के दम पर परीक्षा पास कर दोनों कांस्टेबल बहनें SI के लिए चयनित हुई.



भरतपुर SP ऑफिस में तैनात SI जगदीश सियाग ने वर्षा से डमी कैंडिडेट बनने की डील की थी और डील के अनुसार वर्षा को 25 लाख रुपए भी दे दिए थे. हालांकि शेष 5 लाख रुपए के लिए दोनों के बीच में विवाद चल रहा था.



इसी दौरान SI भर्ती परीक्षा 2021 पेपर लीक प्रकरण में भूमिका उजागर होने पर जगदीश को SOG ने गिरफ्तार कर लिया. उसके बाद वर्षा का नाम सामने आया और वह फरार हो गई. लंबे समय तक पकड़ में नहीं आने पर वर्षा पर 25 हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया.



जोधपुर रेंज की स्पेशल टीम ने वर्षा को गिरफ्तार करने के बाद SOG के सुपुर्द कर दिया. अब SOG मुख्यालय में वर्षा से लगातार पूछताछ की जाएगी, जिसमें कई ऐसे नाम जो कि अब तक उजागर नहीं हुए हैं और कई ऐसे चेहरे जो अब तक पर्दे के पीछे हैं वह बेनकाब होंगे.



जयपुर से संवाददाता विनय पंत की रिपोर्ट