Jaipur: जयपुर नगर निगम हेरिटेज में आज मेयर मुनेश गुर्जर ने औचक निरीक्षण करते हुए कर्मचारियों-अधिकारियों की उपस्थिति की जांच की. मेयर खुद सुबह करीब 9:30 बजे हेरिटेज मुख्यालय पहुंची और 9:40 बजे दोनों एंट्री गेट को बंद कर दिया. मेयर के इस एक्शन के बाद कर्मचारियों में हड़कंप मच गया. इस दौरान जब बायोमैट्रिक मशीन से उपस्थिति की जांच की तो 88 फीसदी कर्मचारी-अधिकारी गैरहाजिर मिले. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

निरीक्षण होने के बाद सुबह 10.20 बजे एंट्री गेट खोले गए और कर्मचारियों को एंट्री दी गई. जब बायोमेट्रिक मशीन से हाजिरी काउंट की गई तो उसमें देखा कि 400 में से केवल 50 कर्मचारियों की ही उपस्थिति है. जबकि 350 कर्मचारियों की गैरउपस्थिति लगी हुई है. परमानेंट कर्मचारियों के अलावा 138 संविदा पर लगे कर्मचारी भी गैर उपस्थित रहे.


इन सभी कर्मचारियों काे मेयर ने कारण बताओ नोटिस जारी करने और आधे दिन का अवकाश लगाने के निर्देश दिए. मेयर एक-एक चैम्बर और सेक्शन में गई और वहां जाकर कर्मचारियों-अधिकारियों को देखा. इसमें अधिकांश चैम्बर खाली दिखे. कुछ चेम्बर के तो गेट की कुंडी तक नहीं खुली थी. 


निरीक्षण के बाद मेयर ने कहा कि कर्मचारी-अधिकारी अगर सीट पर नहीं बैठेंगे तो जनता किससे काम की उम्मीद करें. उन्होंने कहा कि नगर निगम की वैसे ही इतनी बुरी स्थिति है अगर ऐसे में अधिकारी-कर्मचारी समय पर नहीं आएंगे तो कैसे काम चलेगा?.


मेयर मुनेश गुर्जर ने कहा कि उपस्थिति के बायोमेट्रिक मशीन लगायी हुई है फिर भी अधिकारी और कर्मचारी दफ्तर समय पर पहुंचते नहीं है. दरअसल नगर निगम हेरिटेज मुख्यालय पर लम्बे समय से कर्मचारियों के टाइम पर नहीं आने और समय से पहले चले जाने की लगातार शिकायतें मिल रही थी. इससे आमजन काफी परेशान हो रहे थे. इसे देखते हुए आज मेयर मुनेश गुर्जर औचक निरीक्षण करने मुख्यालय पहुंची.


यह भी पढे़ं- Photos: सावन में घर लाएं ये चीजें, भोलेनाथ की कृपा से बरसेगा धन ही धन


जयपुर की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें