Jaipur news: देश में खान-पान की खोज में लोग अलग- अलग स्वाद और अतरंगी खाने की खोज कर खाते है. ऐसा ही जयपुर की गलियों में भारत के विभिन्न राज्यों के प्रमुख खाद्य की बड़ी संख्या में आनंद लेने का अवसर मिलता है. ऐसा ही स्वाग  “कलकत्ता चाट भंडार” में, पंडित रामजी लाल तिवाड़ी पिछले 43 सालों से अपने ग्राहकों को दे रहें हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यहां पर मिलने वाला  विशेष पनीर चीले के लिए लोग दूर-दूर इस दुकान पर आते हैं. और यहां के पनीर चीले खाने के लिए लोग सुबह से लेकर रात तक भीड़ में खडे रहते हैं. इन पनीर चीले की चर्चा दूर-दूर तक होता है. 


कर्ज के कारण छोटी सी उम्र में घर छोड़ा 
पंडित रामजी लाल तिवाड़ी दौसा जिले में पिछले 43 सालों से कलकत्ता चाट भंडार नाम से दुकान चला रहें हैं. बचपन में उन्हें  परिवार पर कर्ज के कारण छोटी सी उम्र में ही काम करने के लिए घर से बाहर निकल गए. और 1980 में कलकत्ता में फूड की दुकान में काम करना शुरु कर दिया. 


कलकत्ता में सिखा  पनीर चीला बनाना
दस सालों तक यहां काम करने में पंडित जी ने पनीर चीला बनाना सिखा. फिर 1990 में जयपुर में आकर यहां कलकत्ता चाट भंडार की स्थापना करी. दुकान खुलते ही यहां मिलने वाला पनीर चीले लोगों की पसंद बन गई.
पनीर चीले का स्वाद इतना बढ़ीयां हैं कि लोग इसे सुबह से शाम तक लेने के लिए दुकान पर भीड़ लगी रहता हैं. 


पनीर चीले पिज्जा को टक्कर देता है
यहां बनने वाले पनीर चीले पिज्जा को टक्कर देता है.  यहां मिलने वाला पनीर चीला सामान्य पनीर चीले से बड़ा होता है. पंडित जी  इसे दही और चार प्रकार की स्पेशल चटनी के साथ परोसते हैं ,इसे लोग खूब आनंद लेकर खाते हैं. इसकी किमत की बात करें तो एक पनीर चीला 120 रूपये की कीमत में मिलता हैं. यहां पर लोगों को पनीर चीले के लिए आधे घंटे का भी इंतजार करना पड़ता है. इसकी वजह हर समय जबरदस्त भीड़ है. 


इसे भी पढ़ें: प्रवीण गुप्ता ने किया चुनाव ट्रेनिंग सेंटर का विजिट,कहा- प्रदेश में साढ़े पांच लाख मतदाता पोस्टल बैलट से वोट डालेंगे