Weather Update: मौसम बदलने के साथ ही अब प्रदेशवासियों को गर्मी और उमस से हल्की राहत मिलने लगी है. बीते 24 घंटों में प्रदेश के अधिकतर जिलों में दिन और रात के तापमान में हल्की गिरावट दर्ज की गई है. इस दौरान दिन और रात के तापमान में करीब 1 से 2 डिग्री तक की गिरावट दर्ज की गई. जहां दिन का तापमान औसत 33 से 34 डिग्री के पास दर्ज किया जा रहा है तो वहीं रात का तापमान भी औसत 21 से 22 डिग्री के पसा दर्ज किया गया है, हालांकि अभी भी प्रदेश के दर्जनभर जिलों में दिन का तापमान 36 डिग्री के पार दर्ज किया गया,लेकिन दिन में सूर्य की तपीश से लोगों को अब राहत मिलने लगी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कितना गिरा पारा


जयपुर में भी दिन का तापमान 35.8 डिग्री किया गया दर्ज , तो वहीं प्रदेशवासियों को रात की उमस से हल्की राहत मिली है. प्रदेश के अधिकतर जिलों में रात का तापमान 22 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया,  हालांकि अभी भी कुछ जिलों में रात का पारा 24 डिग्री के पार दर्ज किया गया है. वहीं बीती रात 26.5 डिग्री के साथ बाड़मेर में सबसे गर्म रात  दर्ज की गई. 


तापमान में अभी और होगी गिरावट दर्ज  
मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में मौसम पूरी तरह से शुष्क बने रहने के चलते अब मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. बीते दो दिनों से जहां तापमान में हल्की गिरावट दर्ज की जाने लगी है तो वहीं आने वाले एक सप्ताह में दिन और रात के तापमान में अभी और गिरावट दर्ज होने की संभावना है. मौसम विभाग का अनुमान है कि बीती रात जहां अधिकतर जिलों में रात को गुलाबी सर्दी का अहसास हो रहा है तो वहीं अक्टूबर से पहले सप्ताह से प्रदेश के सभी जिलों में तापमान में गिरावट के साथ हल्की गुलाबी सर्दी आहट देती हुई महसूस की जा सकती है.


यह भी पढ़ेंः 


Chanakya Niti: परिवार में आने वाले अनर्थ का आभास करा देते है ये संकेत, आप भी ध्यान से देखें


Rajasthan : विश्वेंद्र सिंह ने अशोक गहलोत को बताया राजस्थान का हाईकमान, बोले- राजस्थान में वही हैं