Jaipur: जयपुर जंक्शन (Jaipur Railway Junction) के प्लेटफार्म नंबर दो पर गाड़ी आगरा फोर्ट अजमेर के ऊपर विद्युत लाइन फाल्ट (power line fault) हो जाने के बाद तार टूट कर गिर गया. विद्युत लाइन के तार टूटने से तीन बार बड़े धमाके हुए और अचानक से विद्युत लाइन में निकली चिंगारी के बाद प्लेटफार्म पर खड़े लोगों अफरा तफरी मच गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 इसके बाद ट्रेन चालक ने विद्युत लाइन का तार टूट जाने की सूचना स्टेशन पर दी. इसके बाद रेलवे के अधिकारियों ने अलॉटमेंट किया और ट्रेन को खाली कराने के लिए कर्मचारियों को निर्देश दिए. आनन-फानन में ट्रेन में बैठे लोगों को ट्रेन से नीचे उतारा गया.इस दौरान स्टेशन पर काफी अफरा-तफरी का माहौल रहा. वहीं सूचना के बाद रेलवे के कर्मचारी मौके पर पहुंचे और विद्युत लाइन के पास दौड़ने वाले लोगों को करंट से बचाने के लिए लोगों को दूर किया.


आगरा से चलकर अजमेर की ओर जाने वाली ट्रेन को खाली करवाया गया. वहीं इसके बाद आरपीएफ और जीआरपी के जवानों ने कड़ी मशक्कत कर ट्रेन में बैठे लोगों को सुरक्षित नीचे उतारा. हालांकि इस बात की गनीमत रही है कि घटना में कोई अप्रिय खबर सामने नहीं है. रेलवे के अधिकारियों ने समय रहते हुए लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचा दिया. 


यह भी पढ़ें: अधिक अंक के बावजूद नियुक्ति नहीं देने पर हाई कोर्ट ने मांगा जवाब


आगरा फोर्ट अजमेर रेल गाड़ी का ठहराव जयपुर स्टेशन पर 10 मिनट किया जाता है. जब ट्रेन 18:42 बजे पर आकर स्टेशन रुकी तो 10 मिनट के ठहराव के बाद ट्रेन लोको पायलट द्वारा पेंटल को विद्युत लाइन से टच करने के लिए ऊपर किया तो ज्यादा हो जाने से विद्युत लाइन टूट गई और 3 बड़े धमाके हुए. बिजली की चिंगारी निकलने से स्टेशन पर अफरा तफरी मच गई. रेलवे कर्मचारियों द्वारा अनाउंसमेंट प्लेटफार्म नंबर 2 को पूरी तरह से खाली करवा दिया गया. ट्रेन में बैठे सभी यात्रियों को रेल कर्मचारियों आरपीएफ के माध्यम से सुरक्षित बाहर निकाला गया. रेलवे विद्युत अधिकारी मौके पर पहुंचे रेल लाइन को दुरुस्त करने में जुटे.