कंपनी को तीन महीने से नहीं मिला अच्छा कैंडिडेट, मैनेजर ने आधी HR टीम को ही निकाल दिया, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान
Advertisement
trendingNow12456817

कंपनी को तीन महीने से नहीं मिला अच्छा कैंडिडेट, मैनेजर ने आधी HR टीम को ही निकाल दिया, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

Company Fired HR Team: अमेरिकी की एक टेक्नोलॉजी कंपनी से एक अजीब घटना सामने आई है. यहां कंपनी ने अपनी आधी एचआर टीम को एक झटके में नौकरी से निकाल दिया. कंपनी ने ऐसा कदम क्यों उठाया? इसके पीछे की वजह काफी अजीब है. आइए आपको इसके बारे में बताते हैं. 

कंपनी को तीन महीने से नहीं मिला अच्छा कैंडिडेट, मैनेजर ने आधी HR टीम को ही निकाल दिया, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

Layoff: हर कंपनी में एक HR टीम होती है, जो कंपनी के लिए योग्य कैंडिडेट्स को सिलेक्ट करती है. जब भी किसी को नौकरी चाहिए होती है तो एचआर टीम उसका इंटरव्यू लेती है और उसकी ज्वॉइनिंग कराती है. यह आम प्रोसेस है जो हर कंपनी में फॉलो किया जाता है. लेकिन, अमेरिकी की एक टेक्नोलॉजी कंपनी से एक अजीब घटना सामने आई है. यहां कंपनी ने अपनी आधी एचआर टीम को एक झटके में नौकरी से निकाल दिया. कंपनी ने ऐसा कदम क्यों उठाया? इसके पीछे की वजह काफी अजीब है. आइए आपको इसके बारे में बताते हैं. 

दरअसल, कंपनी के एचआर डिपार्टमेंट ने अपने ऑटोमेटेड सिस्टम को गलत सेट कर दिया था, जिसकी वजह से सभी जॉब एप्लीकेशन रिजेक्ट हो रहे थे. हद तो तब हो गई जब खुद मैनेजर का भी एप्लीकेशन रिजेक्ट हो गया. इस घटना से कंपनी के कई कर्मचारी नाराज हो गए. 

मैनेजर को आया रिजेक्शन मेल
कंपनी के एक मैनेजर ने रेडिट पर बताया कि उन्हें और एक और अन्य व्यक्ति को एक ही समय पर रिजेक्शन ईमेल पाया था. दोनों नें कंपनी में जॉब के लिए अप्लाई किया था. इससे उन्हें एचआर डिपार्टमेंट के काम करने के तरीके पर शक हुआ. उन्होंने कहा कि "एचआर के ऑटो रिजेक्शन सिस्टम एक मजाक हैं. तीन महीने में हमें एक भी योग्य कैंडिडेट नहीं मिला."

निकाली गई आधी HR Team 
इस समस्या की वजह जानने के लिए मैनेजर ने एक नया ईमेल बनाया और अपना रेज्यूमे एक फर्जी नाम से सबमिट किया. लेकिन उसे भी ऑटोमेटिकली रिजेक्ट कर दिया गया. उन्होंने इस बात की शिकायत ऊपर के मैनेजमेंट से की. इसके बाद आधी एचआर टीम को निकाल दिया गया. 

यह भी पढ़ें - 1984 में MNC की जॉब छोड़कर चुना ये करियर, इंटनरेट पर शेयर किया ऑफर लेटर तो छिड़ गई बहस

सोशल मीडिया पर यूजर्स का रिएक्शन 
मैनेजर टेक्नोलॉजी इंडस्ट्री में काम करते हैं और उन्हें डेवलपर्स की जरूरत थी. लेकिन एचआर डिपार्टमेंट ने गलती से सिस्टम को ऐसे सेट किया था कि वह गलत सॉफ्टवेयर के एक्सपर्ट्स की तलाश कर रहा था. इससे कंपनी को योग्य कैंडिडेट्स नहीं मिल रहे थे. मैनेजर ने कहा कि "सबसे गुस्सा आने वाली बात यह थी कि मुझे लगातार बताया जाता था कि कुछ कैंडिडेट्स पहले स्क्रीनिंग प्रोसेस पास नहीं कर पाए, जो कि झूठ था. एचआर में काम करने वाले लोग बहुत औसत और आलसी हैं." इस घटना ने सोशल मीडिया पर काफी ध्यान खींचा. कुछ लोगों ने एचआर टीम को आलसी कहा, तो कुछ ने मैनेजर के लिए सहानुभूति दिखाई. 

यह भी पढ़ें - कैसे डिलीट करें Google Pay की ट्रांजैक्शन हिस्ट्री? 99% लोग नहीं जानते ये ट्रिक, क्या आपको मालूम है?

Trending news