Third grade teacher transfer: थर्ड ग्रेड शिक्षकों के ट्रांसफर से जुड़ी बड़ी खबर है, राजस्थान में रीट लेवल 3 के शिक्षकों के तबादले को लेकर सीएम अशोक गहलोत और शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला के बीच बड़ी बैठक हुई है. इस दौरान सीएम तबादला प्रक्रिया शुरू करें लेकिन सर्वसम्मति से.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सीएम अशोक गहलोत के इस बयान के बाद राजस्थान के थर्ड ग्रेड शिक्षकों के बीच ट्रांसफर को लेकर उम्मीद बढ़ गई है. बता दें कि लीट लेवल तीन 85 हजार शिक्षकों ने ट्रांसफर के लिए आवेदन किया है. 


सीएम अशोक गहलोत और मंत्री बीडी कल्ला की बैठक की चर्चा पूरे राजस्थान में हो रही है. सीएम गहलोत और मंत्री कल्ला की ये बैठक कई मायने में खास है. सीएम अशोक गहलोत ने  कहा-सर्वसम्मति है, लिहाजा शुरू करें प्रक्रिया. प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने भी बैठक में अपनी बात रखी. मंत्री परसादी लाल मीणा ने थर्ड ग्रेड शिक्षकों के तबादले का सुझाव दिया.


हालांकि कुछ मंत्रियों ने इस पर ऐतराज जताया है. लेकिन फिर अधिकांश मंत्रियों की सहमति को सर्वसम्मति से मान लिया है. संभवतया फरवरी से ट्रांसफर शुरू हो जाएंगे.


तबादला नीति का इंतजार
दरअसल अभी थर्ड ग्रेड शिक्षकों की भर्ती को लेकर जो पेंच फंसा है वो ये है कि जबतक तबादला नीति लागू नहीं होगी तब तक लबादला नहीं होंगे. यह बात बीडी कल्ला भी कह चुके हैं. ऐसे  तबादला नीति के अनुमोदन का इंतजार बना हुआ है. वहीं शिक्षक संघ ने तबादला नीति को लेकर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है.


बता दें कि राजस्थान में सेकंड ग्रेड शिक्षकों के तबादले हो चुके हैं, लेकिन थर्ड ग्रेड के 85 हजार शिक्षकों को अभी भी तबादले के लिए इंतजार करना पड़ रहा है. वहीं खास बात यह है कि कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने सरकार रिपीट होने के लिए तबादले का होना जरूरी बताया है.