Jaipur: प्रदेश में इस साल झमाझम बारिश का दौर लगातार जारी है. जुलाई में पहले दौर की बारिश ने जहां पिछले 66 सालों का रिकॉर्ड तोड़ा, तो अगस्त के पहले 2 सप्ताह में दूसरे दौर की झमाझम बारिश ने राजस्थान को जमकर भिगोया, वही अब राजस्थान में मानसून के तीसरे दौर की बारिश का सिलसिला शुरू हो चुका है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बीते 24 घंटों में राजस्थान के कई हिस्सों में भारी से अति भारी बारिश दर्ज की गई. इस दौरान झालावाड़, कोटा, बूंदी, बारां, चित्तौड़गढ़, सवाई माधोपुर, दौसा और करौली जिलों में कुछ स्थानों पर भारी बारिश और कहीं-कहीं अतिभारी बारिश दर्ज की गई. कोटा और झालावाड़ जिलों में एक दो स्थानों पर अत्यंत भारी बारिश दर्ज हुई है. इस दौरान सर्वाधिक बारिश 234 mm डग, झालावाड़ में और कोटा शहर में 224 mm बारिश दर्ज की गई है. 
 
एक बार फिर से भारी बारिश का दौर शुरू


  • पिछले 24 घंटों में झालावाड़, कोटा, बूंदी, बारां, चित्तौड़गढ़, सवाई माधोपुर, दौसा और करौली जिलों में कुछ स्थानों पर भारी बारिश और 

  • कहीं-कहीं अतिभारी बारिश की दर्ज की गई. 

  • कोटा और झालावाड़ जिलों में एक दो स्थानों पर अत्यंत भारी बारिश दर्ज की गई. 

  • इस दौरान सबसे ज्यादा बारिश 234MM डग, झालावाड़ में दर्ज की गई. 

  • कोटा शहर में 224MM बारिश दर्ज की गई. 

  • नेनवा 219MM, बीगोद 222MM, सुल्तानपुर 210MM बारिश दर्ज की गई. 

  • एक दर्जन जिलों में 100MM से 150MM तक बारिश दर्ज की गई. 


मौसम विभाग के अनुसार, राजस्थान के ऊपर सक्रिय हुए नए सिस्टम के असर के चलते आने वाले कुछ दिनों तक प्रदेश में तेज बारिश का दौर जारी रहने की पूरी संभावना है.


यह भी पढेंः Earthquake in Rajasthan : राजस्थान में भूकंप के झटके, रिक्टर पैमाने पर 4.1 रही तीव्रता


इस दौरान जयपुर,  सीकर, नागौर , अजमेर, जोधपुर, पाली, सवाईमाधोपुर, टोंक, बूंदी, चित्तौड़गढ़, भीलवाड़ा, कोटा, झालावाड़, बारां, उदयपुर, राजसमंद, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़ जिलों और आसपास के क्षेत्रों में मध्यम से तेज बारिश होने की चेतावनी जारी की गई है. इसके साथ ही अजमेर, भीलवाड़ा, जयपुर सहित कई स्थानों पर 1-2 भारी से अति भारी बारिश के दौर चलने की चेतावनी भी मौसम विभाग द्वारा जारी की गई है. 


जयपुर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें.


अन्य खबरें 


Rajasthan Weather : मौसम विभाग की चेतावनी, फिर बरसेगा जमकर पानी, वसुंधरा राजे ने जतायी चिंता


कोटा के निचले इलाकों में बाढ़ जैसे हालात, बैराज से बड़े पैमाने पर जल निकासी शुरू, अलर्ट जारी