Top news today Rajasthan : 29 दिसम्बर की राजस्थान की 10 बड़ी खबरों के खबरें जिन पर आज दिनभर सबकी नजरें रहेंगी. जहां कांग्रेस नेताओं से नए प्रभारी की मुलाकात करेंगे तो वहीं CM अशोक गहलोत का उदयपुर दौरा है. दूसरी ओर पेपर लीक को लेकर चल रहे बवाल के बीच किरोड़ी लाल मीणा का बामनवास में हल्ला बोल है. वहीं PM मोदी की मां अब ठीक हैं. साथ ही सुबह से ही ट्विटर डाउन है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कांग्रेस नेताओं से नए प्रभारी की मुलाकात


कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी सुखजिंद्र रंधावा के प्रदेश दौरे का तीसरा दिन, पार्टी नेताओं, विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी रहे नेताओं से करेंगे मुलाकात. इस मुलाकात के कई सियासी मायने भी है.  


CM अशोक गहलोत का उदयपुर दौरा


सीएम अशोक गहलोत दोपहर 1 बजे आएंगे उदयपुर, आदिवासी प्रतिभा सम्मान एवं शिक्षक गौरव समारोह में करेंगे शिरकत मोहनलाल सुखड़िया विश्वविद्यालय के विवेकानंद सभागार में  आयोजित होगा समारोह सीएम करीब 2:30 बजे जयपुर के लिए करेंगे प्रस्थान.


बीकानेर में पंजाब सीएम


पंजाब के सीएम भगवंत सिंह मान शाम 4 बजे पहुंचेंगे बीकानेर, एक निजी कार्यक्रम में करेंगे शिरकत,  शुक्रवार को जोधपुर के लिए होंगे रवाना, कोऑर्डिनेटर रवि व्यास के नेतृत्व में की जा रही स्वागत की तैयारियां


बामनवास में किरोड़ी का हल्ला बोल


बामनवास विधानसभा क्षेत्र के बौंली में भाजपा की जन आक्रोश महासभा, राज्यसभा सांसद डॉ किरोड़ी लाल मीणा,करौली-धौलपुर सांसद डॉ मनोज राजोरिया होंगे मुख्य वक्ता, मंडल अध्यक्ष रामअवतार मीणा के नेतृत्व में किया जा रहा प्रचार-प्रसार, पूर्व मंत्री प्रभुलाल सैनी सहित कई दिग्गज भाजपाई होंगे महासभा में शामिल.  


कड़ाके की ठंड


राजस्थान में कड़ाके की ठंड का दौर जारी है. सीकर के फतेहपुर में अब भी पारा 0 के नीचे बना हुआ है, चूरू में भी आज तापमान 0.6 डिग्री सेल्सियस रिकोर्ड हुआ. 9 जिलों में पारा 5 डिग्री के नीचे है.


 


सिरोही आएंगी राष्ट्रपति मुर्मू  


राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 3 जनवरी को सिरोही आएगी, जिसको लेकर आबूरोड व माउंट आबू में तैयारी शुरू हो चुकी है. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का आबूरोड के ब्रह्मकुमारी संस्थान से गहरा नाता रहा है जिसके कारण राष्ट्रपति बनने से पहले आबूरोड ब्रह्मकुमारी संस्थान में आ चुकी हैं. अध्यात्म से जुडी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के आगमन को लेकर ब्रह्मकुमारी संस्था के अनुयायियों में भी बेहद खुशी देखी जा रही है. एक साल में तीसरी बार सिरोही आएंगी.   


नव वर्ष पर सालासर में बड़ा जश्न


नव वर्ष पर होटलों की तर्ज पर इस बार सालासर सिद्धपीठ बालाजी मंदिर की होगी विशेष सजावट, दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है मंदिर. राज्य के बाहर से आए कारीगरों द्वारा फूलों से सजाया जा रहा है मंदिर. सुरक्षा की भी रहेगी विशेष व्यवस्था बड़े आयोजन को लेकर के लोगों में उत्साह.


टी-24 की मौत


राजस्थान के विवादित टाइगर टी-24 की मौत हो गई. अक्टूबर में टी-24 के बोन कैंसर बीमारी होने की जानकारी सामने आई थी.  इसने रणथंभौर में दो वनकर्मी समेत कुल 4 लोगों पर हमला किया था. 2005 में उस्ताद जन्म का जन्म हुआ था.


ठीक है PM मोदी की मां


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन की हालत स्थिर है और वो ठीक हो रही हैं. डॉक्टरों का कहना है कि उन्हें एक या दो दिन में छुट्टी मिलने की संभावना है.


ट्विटर डाउन


आज भी सुबह से ही ट्विटर डाउन है. ट्विटर कई यूजर्स के लिए डाउन रहा क्योंकि गुरुवार सुबह करीब 6.30 बजे इसके वेब वर्जन में साइन इन करने में कई लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा.


ये भी पढ़ें..


राजस्थान कांग्रेस में विधानसभा चुनाव जीतने के लिए बनाया ये प्लान, क्या हो पाएगा कामयाब


RPSC में बैठे इस अधिकारी ने किया था पेपर लीक