Jaipur: राजधानी जयपुर में विभिन्न मांगों को लेकर युवा बेरोजगारों ने आज कर्मचारी चयन बोर्ड के दफ्तर पर बड़ी संख्या में एकत्रित होकर प्रदर्शन किया. युवा बेरोजगारों ने उपेन यादव के नेतृत्व में कर्मचारी चयन बोर्ड का घेराव कर प्रदर्शन किया गया. बेरोजगारों ने ग्राम विकास अधिकारी, कंप्यूटर अनुदेशक, पशुधन सहायक भर्ती में ओबीसी, ईडब्ल्यूएस प्रमाण पत्रों की विसंगतियों से बाहर किए गए.चयनित अभ्यर्थियों वापस लेने और विसंगतियों को सही करवाने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बेरोजगार नेता उपेन यादव ने बताया कि जूनियर असिस्टेंट का डाटा विद्युत विभाग भिजवाने, कंप्यूटर अनुदेशक दस्तावेज़ सत्यापन का शेड्यूल जारी करवाने, और प्रयोगशाला सहायक साइंस और JEn भर्ती का परिणाम जारी करवाने की मांग को लेकर कर्मचारी चयन बोर्ड का घेराव कर बेरोजगारों के प्रतिनिधि मंडल कर्मचारी चयन बोर्ड अध्यक्ष हरिप्रसाद शर्मा से वार्ता कर ज्ञापन सौंपा.


यादव ने बताया कि ग्राम विकास अधिकारी भर्ती में ईडब्ल्यूएस, ओबीसी के अभ्यर्थियों को बाहर नहीं किया जाएगा. जिन्हें आवेदन की अंतिम तिथि तक ईडब्ल्यूएस ओबीसी प्रमाण पत्र की अनिवार्यता की वजह से बाहर किया गया था और जल्द संशोधित आदेश जारी कर दिया जाएगा. वही कंप्यूटर अनुदेशक भर्ती और ग्राम विकास अधिकारी भर्ती में नवीनतम ओबीसी सर्टिफिकेट लागू करने के संबंध में कहा कि उन्होंने इस संबंध में सरकार को अभ्यर्थियों के पक्ष में पॉजिटिव लिखा है कि चयनित अभ्यर्थियों को बाहर नहीं किया जाए और अन्य भर्ती परीक्षाओं का परिणाम जल्द जारी करने का आश्वासन दिया है.


जयपुर जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


यह भी पढे़ं- Lumpy skin disease: सरदारशहर में लंपी पीड़ित गोवंशों के लिए वितरित की गई फ्री दवाइयां


यह भी पढे़ं- राजस्थान में लंपी स्किन से 45 हजार से ज्यादा गायों की मौत, 10 लाख से ज्यादा संक्रमित, बीजेपी का गहलोत सरकार पर हमला