Viratnagar: राजस्थान के जयपुर के विराटनगर कस्बे में चिकत्सकों की लापरवाही का मामला सामने आया है. परिजनों ने आरोप लगाया है कि चिकित्सक की लापरवाही के चलते गर्भवती महिला समेत गर्भ में पल रहे बच्चे की मौत हो गई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मृतका के परिजनों ने चिकित्सक पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए बताया कि राजकीय अस्पताल के चिकित्सक की लापरवाही बरतने के कारण जच्चा-बच्चा की मौत हो गई. परिजनों ने दोषी चिकित्सक के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर एसडीएम और पुलिस को ज्ञापन दिया है. 


ज्ञापन में परिजनों ने आरोप लगाते हुए बताया कि वार्ड 21 निवासी सुनीता गर्भवती थी और उसका इलाज राजकीय अस्पताल में कार्यरत डॉक्टर के पास चल रहा था. डॉक्टर ने उन्हें नॉर्मल डिलीवरी होने की बात कहकर 6 अक्टूबर 2022 को सुबह 10:30 बजे भर्ती कर लिया और 6500 रुपये ले लिए 6 अक्टूबर की रात को लगभग 10:30 बजे डॉक्टर ने हाथ खड़े करते हुए उन्हें मृतका सुनीता को जयपुर ले जाने की बात कही. 


यह भी पढ़ें - राजस्थान में भारी बारिश की चेतावनी के साथ इन जिलों में अलर्ट जारी, दो दर्जन गांवों के रास्ते बंद


इसके बाद परिजन सुनीता को शाहपुरा के निजी अस्पताल लेकर गए, जहां से चिकित्सकों ने सुनीता की गंभीर हालत देखकर जयपुर ले जाने को कहा. परिजन सुनीता को लेकर जयपुर स्थित सांगानेरी गेट राजकीय अस्पताल लेकर गए, जहां चिकित्सकों ने सुनीता और उसके पेट में पल रहे बच्चे को मृत घोषित कर दिया. 


परिजनों ने आरोप लगाया है कि विराटनगर स्थित राजकीय अस्पताल में कार्यरत डॉक्टर के इलाज में लापरवाही बरतने से सुनीता के गर्भस्थ शिशु की मौत हो गई, जिसके बाद गर्भ में जहर फैलने से सुनीता की भी मौत हो गई. परिजनों ने दोषी डॉक्टर के खिलाफ जांच कर कार्रवाई की मांग की है. सर्व समाज द्वारा सोमवार तक मामले में कड़ी कार्रवाई नहीं की जाने पर विराटनगर क्षेत्र में विशाल धरना प्रदर्शन करने की चेतावनी भी दी है.


Reporter: Amit Yadav


खबरें और भी हैं...


कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक भंवर लाल शर्मा का निधन, सीएम गहलोत ने जताई संवेदना


Viral Video: राजेंद्र गुढ़ा ने कहा, सचिन पायलट के साथ चट्टान की तरह साथ रहूंगा


अडानी के साथ 60 हजार करोड़ बिजनेस डील पर राहुल गांधी ने कहा-मेरी पॉजिशन मोनोपोली के खिलाफ


चितौड़गढ़: शौच के दौरान हुई महिला की डिलीवरी, बच्चे की मौत के बाद पति ने की तोड़फोड़