अडानी के साथ 60 हजार करोड़ बिजनेस डील पर राहुल गांधी ने कहा-मेरी पॉजिशन मोनोपोली के खिलाफ
Advertisement

अडानी के साथ 60 हजार करोड़ बिजनेस डील पर राहुल गांधी ने कहा-मेरी पॉजिशन मोनोपोली के खिलाफ

शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में 'भारत जोड़ो' यात्रा पर निकले कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने राजस्थान सरकार का अडानी के साथ 60 हजार करोड़ बिजनेस डील पर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि मेरी पॉजिशन मोनोपोली के खिलाफ है. 

अडानी के साथ 60 हजार करोड़ बिजनेस डील पर राहुल गांधी ने कहा-मेरी पॉजिशन मोनोपोली के खिलाफ

Jaipur: भारत जोड़ो यात्रा के एक महीना पूरा होने पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कर्नाटक में प्रेस कॉन्फ्रेंस की. शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में 'भारत जोड़ो' यात्रा पर निकले कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने राजस्थान सरकार का अडानी के साथ 60 हजार करोड़ बिजनेस डील पर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि मेरी पॉजिशन मोनोपोली के खिलाफ है. 

उन्होंने आगे कहा कि राजस्थान सरकार ने अडानी को प्रिफ्रेंशियल ट्रीटमेंट नहीं दिया है. राजस्थान सरकार ने राजनीतिक पावर को यूज करके अडानी को मदद नहीं की है. मेरा विरोध इस बात का है कि बीजेपी सरकार 2-3 लोगों के लिए हिन्दुस्तान के सब बिजनेस की मोनोपोली बना रही है. मैं इसके खिलाफ हूं.

मैं न तो कॉर्पोरेट के खिलाफ हूं और न ही बिजनेस के. मैं कॉन्सेंट्रेशन ऑफ कैपिटल के खिलाफ हूं. राहुल ने आगे कहा कि अगर पूरी की पूरी राजनीतिक ताकत गलत तरीक से दो-तीन लोगों की मदद करने में लग जाए तो इससे हिंदुस्‍तान का नुकसान है. अगर राजस्‍थान की सरकार ने अडानी को गलत तरीके से बिजनस दिया तो मैं उसके बिल्‍कुल खिलाफ हूं. मैं खड़ा हो जाऊंगा... लेकिन अगर निष्‍पक्षता से दिया है तो मुझे कोई प्रॉब्‍लम नहीं है. 

बता दें कि अडानी ग्रुप राजस्थाम में अगले पांच-सात सालों में रीन्यूएबल एनर्जी के साथ अनेकों सेक्टरों में 65,000 करोड़ रुपये का निवेश करेगा. ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी
ने शुक्रवार को हुए राजस्थान निवेश सम्मेलन में यह घोषणा की थी. इससे 40,000 लोगों रोजगार मिलेगा. वहीं, उन्होंने कहा कि यह निवेश 10,000 मेगावाट क्षमता के सोलर पावर प्रॉजेक्ट, सीमेंट प्लांट का विस्तार करने और जयपुर एयरपोर्ट को अपग्रेड करने पर होगा और उसमें 50,000 करोड़ रुपये का निवेश किया जा रहा है. इसके आगे अडानी ने कहा कि राज्य में हाइब्रिड परियोजना का कमर्शल ऑपरेशन शुरू किया गया है और इसके अलावा सीमेंट विनिर्माण क्षमता को दोगुना करने के लिए 7,000 करोड़ रुपये निवेश की योजना है. 

यह भी पढे़ंः 

बदल रही सियासी तस्वीर! CM के करीबी राठौड़ के आग्रह पर पहुंचे पायलट के सिपहसालार

गहलोत का भाजपा पर पलटवार-अडानी-अंबानी-अमित शाह के बेटा जय शाह भी निवेश करेंगे तो स्वागत

 

 

Trending news