Jaipur: पिछले करीब 5 सालों से तबादलों का इंतजार कर रहे तृतीय श्रेणी शिक्षकों ने एक बार फिर से आंदोलन का रास्ता अपना लिया है. प्रदेशभर से एकत्रित हुए तृतीय श्रेणी शिक्षकों ने आज बाइस गोदाम पेट्रोल पंप के पीछे धरना देकर रीट शिक्षक भर्ती पूरी होने से पहले तबादला सूची जारी करने की मांग रखी. प्रदर्शन के दौरान तृतीय श्रेणी शिक्षकों ने विधानसभा कूच कर करने की कोशिश की, लेकिन मौके पर मौजूद भारी पुलिस जाप्ते द्वारा शिक्षकों को बेरिकेटिंग के अंदर ही रोका गया. जिसके बाद शिक्षकों ने बेरिकेटिंग के पास ही धरना शुरू किया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गौरतलब है कि साल 2018 में विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा सरकार की ओर से तृतीय श्रेणी शिक्षकों के तबादले किए गए थे. लेकिन उसके बाद से अब तक तृतीय श्रेणी शिक्षकों को तबादलों की सौगात नहीं मिली है. इसके साथ ही कांग्रेस सरकार की ओर से पिछले करीब डेढ़ साल पहले तृतीय श्रेणी शिक्षकों के तबादला आवेदन लिए गए थे. जिसमें करीब 85 हजार तृतीय श्रेणी शिक्षकों ने तबादलों के लिए आवेदन किए थे. लेकिन करीब डेढ़ साल बीत जाने के बाद भी आज तक सूची का इंतजार किया जा रहा है.


कर्मचारी नेता गजेन्द्र सिंह ने कहा कि "पिछले चार सालों में हर वर्ग को तबादलों की सौगात मिली है. लेकिन तृतीय श्रेणी शिक्षकों को ये तबादलों की सौगात नहीं मिली है. सरकार की ओर से इन कर्मचारियों के साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है. अगर जल्द ही तृतीय श्रेणी शिक्षकों की तबादला सूची जारी नहीं होती है तो एक बड़ा आंदोलन किया जाएगा."


वहीं धरने पर बैठे तृतीय श्रेणी शिक्षकों ने अपनी पीड़ा बताते हुए कहा कि "तृतीय श्रेणी शिक्षकों के तबादलों को लेकर ही सरकार गंभीर नहीं है. इस समय हर विभाग में तबादले हो रहे हैं. शिक्षा विभाग में भी थर्ड ग्रेड शिक्षकों के अलावा सभी के तबादले किए जा रहे हैं. लेकिन हमारे तबादले नहीं हो रहे हैं. सालों से हर अपने घरों से दूर अपनी सेवाएं दे रहे हैं. लेकिन सरकार हमारी सुन नहीं रही है. तबादलों के लिए आवेदन लिए हुए भी करीब दो सालों का समय होने जा रहा है. इसलिए सरकार नई तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती होने से पहले हमारे तबादले करे. "


 


यह भी पढ़ें: खुशखबरी! राजस्थान में कल सिर्फ 75 रु में मिलेगी मूवी टिकट, छुट ना जाए मौका, ऐसे करें बुक


यह भी पढ़ें: कांग्रेस अध्यक्ष बनने पर राहुल गांधी फिर बोले- 'मैं अपने पुराने बयान पर कायम'