जमवारामगढ़: जयपुर के जमवारामगढ़ पंचायत समिति की ग्राम पंचायत के ढेकला गांव में जल जीवन मिशन के तहत चल रहे टंकी निर्माण कार्य में गुणवत्ताहीन सामग्री लगाने का मामला सामने आया है. इसको लेकर सरपंच मुकेश कुमार मीणा मौके पर पहुंचे. इस दौरान सरपंच ने टंकी के निर्माण कार्य में लगाई जा रही सामग्री की जांच की तो वह गुणवताहीन सामग्री मिली. इसके बाद सरपंच ने टंकी के निर्माण कार्य को बंद करवा मौके से ही पूरे मामले की शिकायत जलदाय विभाग के जेईएन रामवतार मीणा से की. इस दौरान सरपंच ने टंकी निर्माण कार्य कर रहे मजदूरों को जलदाय विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों को मौके पर आने के बाद ही शुरू करने की हिदायत दी. ओर कहा जब तक सामग्री गुणवता वालो नहीं लगाई जाएंगी तब काम चालू करने दिया जाएगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सरपंच मीणा ने बताया कि दंताला मीणा ग्राम पंचायत के ढेकला गांव में जल जीवन मिशन के तहत 49 लाख रुपए की राशि स्वीकृत हुई थी. जिसके तहत गांव में टंकी निर्माण व पाइप लाइन के द्वारा घर-घर नल कनेक्शन दिए जाएंगे. मामले की जानकारी के लिए जलदाय विभाग के जेईएन रामवतार मीणा से संपर्क करने का प्रयास किया, लेकिन उन्होने मोबाइल रिसीव नहीं किया. वहीं, मामले को लेकर दंताला मीणा सरपंच मुकेश कुमार मीणा ने बताया कि ग्रामीणों की बार-बार शिकायत आने के बाद टंकी निर्माण कार्य का निरीक्षण किया था.


 मौके पर मजदूर निर्माण कार्य में गुणवत्ताहीन सामग्री लगाते मिले. निर्माण सामग्री पूरी ही गठिया किस्म की लगाई जा रही थी, जिस पर कारीगर और मजदूरों को काम करने से मना कर ठेकेदार को मौके पर बुलवाया गया. जिसके बाद जलदाय विभाग के अधिकारियों को मामले की शिकायत कर कार्य को बंद करवाया गया. सरपंच में बताया जब तक गुणवत्ता वाली सामग्री नहीं लगाई जाएंगी तब तक कार्य चालू नहीं किया जाएगा.


रिपोर्टर-अमित यादव


ये भी पढ़ें- सियासी संकट: सोनिया गांधी से CM गहलोत बोले- "जो हुआ बहुत दुखद, मैं भी बहुत आहत हूं "