Rajasthan Weather Update: राजस्थान में नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने जा रहा है, जिसके चलते प्रदेश के चार से पांच जिलों में बारिश की संभावना है. इसके बाद तापमान में 2 से 3 डिग्री की गिरावट दर्ज की जा सकती है. मौसम विभाग ने इसे लेकर एक अलर्ट जारी किया है.


इन जिलों में होगी बारीश


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मौसम विभाग के अनुसार 9 और 10 नवंबर को एक कमजोर पश्चिमी विक्षोभ के चलते प्रदेश के कुछ हिस्सों में आंशिक बादल छाए रहेंगे. साथ ही 9 नवंबर को बीकानेर, गंगानगर, हनुमानगढ़, चूरू और आसपास के इलाकों में कहीं-कहीं मेघ गर्जन के साथ हल्की बारिश हो सकती है. हालांकि प्रदेश के ज्यादातर स्थानों पर मौसम शुष्क बने रहने की संभावना है.


वहीं 10 नवंबर को प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश के बाद तापमान 2 से 3 डिग्री सेल्सियस गिर सकता है, जिसके चलते ठंडक और बढ़ेगी. वहीं मौसम विभाग का कहना है कि प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में न्यूनतम तापमान औसत से दो से चार डिग्री ऊपर है तो वहीं अधिकतम तापमान भी 1 से 2 डिग्री ऊपर है.


राजस्थान में बढ़ेगी ठंड


कुलमिलाकर धनतेरस से दिवाली के बीच ठंडक बढ़ने के आसार हैं, जिसके चलते दिवाली के मौके पर लोगों को ठंडक का एहसास होगा. हालांकि बताया जा रहा है कि बारिश के चलते वातावरण में मौजूद प्रदूषण के कारण नीचे आएंगे और मौसम साफ होगा. साथ ही हवा की गुणवत्ता भी सुधरेंगे.


यह भी पढ़ेंः 


Rajasthan के चुनावी रण में उतरे आरपीएससी के दो सदस्य, बीजेपी ने मांगा इस्तीफा


हमारा मुकाबला BJP से नहीं, ED, CBI और इनकम टैक्स से है, सीएम ने ये क्यों कहा? जानिए