Jaipur: जिले के चकवाड़ा सरकारी स्कूल में गणित टीचर के ट्रांसफर से गुस्साए छात्र-छात्राओं ने स्कूल में तालाबंदी कर प्रदर्शन किया. छात्र छात्राओं ने टीचर का ट्रांसफर रोकने के लिए दो दिन की मोहलत दी और इसके बाद जयपुर शिक्षामंत्री के घेराव की चेतावनी दी है. इधर मामले की गंभीरता को देखते हुए सीबीईओ और एसीबीईओ ने आला अधिकारियों को इसकी रिपोर्ट भेजी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मंत्री रामलाल जाट के करीबी का ऑडियो वायरल, बोले- बजरी ले जाने से रोके तो गाड़ी चढ़ा दो


चकवाड़ा गांव की सीनियर हायर सैकंडरी स्कूल में कार्यरत गणित के वरिष्ठ अध्यापक राजेन्द्र प्रसाद का ट्रांसफर कर दिया गया. गुरुवार सुबह इसकी जानकारी स्कूल विद्यार्थियों को मिली तो वो गुस्सा हो गए. सुबह स्कूल पहुंचे छात्र छात्राओं ने कक्षाओं का बहिष्कार कर दिया और स्कूल के बाहर आ गए. उन्होंने मुख्य दरवाजा बंद कर दिया.


टीचर के ट्रांसफर से गुस्साएं छात्र छात्राओं ने जमकर नारेबाजी की और तबादला निरस्त करने की मांग करने लगे. इस बीच सूचना पाकर स्थानीय पुलिस और फागी से सीबीईओ रेवा शंकर और एसीबीईओ भगवान सहाय मौके पर पहुंचे. इस बीच गांव वाले भी बच्चों के समर्थन में वहां आ गए. अधिकारियों ने बच्चों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन वो नहीं मानें.


ACB ने परिवीक्षा एवं कारागृह कल्याण अधिकारी को 20 हजार की रिश्वत लेते किया गिरफ्तार


करीब दो बजे तक प्रदर्शन चलता रहा. इसके बाद छात्र छात्राओं ने अधिकारियों को दो दिन का अल्टीमेटम देते हुए कहा कि यदि तबादला निरस्त नहीं किया गया तो जयपुर पहुंचकर शिक्षामंत्री बीडी कल्ला के आवास का घेराव किया जाएगा. अधिकारियों ने उचित समाधान का आश्वासन दिया. इसके बाद छात्र छात्राएं स्कूल में जाने के बजाय अपने घरों पर चले गए.


ग्रामीणों और विद्यार्थियों का आरोप है कि राजनीतिक द्वेष की वजह से टीचर राजेंद्र प्रसाद का तबादला किया गया है. राजेंद्र प्रसाद पिछले आठ साल से चकवाड़ा के सरकारी स्कूल में कार्यरत हैं. वो बच्चों को अच्छी तरह पढ़ा रहे हैं, जिसका परिणाम यह है कि पिछले तीन सालों से सरकारी स्कूल के विद्यार्थी जिला मेरिट में आ रहे हैं. वहीं, दूसरी ओर कुछ ग्रामीणों का कहना है कि इस चकवाड़ा स्कूल से पिछले तीन महीने में चार शिक्षकों का तबादला हो चुका है. तब यह मांग क्यों नहीं उठाई गई. छात्रों का यह प्रदर्शन भी कहीं राजनीति से प्रेरित तो नहीं है.