Pokhran, Jaisalmer News: राजस्थान विधानसभा चुनाव के बाद परमाणु नगरी में अचानक ठंड ने दस्तक दे दी है. परमाणु नगरी पोकरण में रविवार से लगातार बूंदाबांदी से तापमान में भारी गिरावट आई है. बारिश के बाद शीत लहर चलनी शुरू हो गई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अलसुबह से कई गांवों में बूंदाबांदी होने से ठंड़ से बचने के लिए अलाव औरव ऊनी वस्त्रों का सहारा लेकर घरों से बाहर निकल रहे हैं. अधिक ठंड के चलते अधिकतर लोग घरों में दुबके नजर आ रहे हैं. वहींं, पोकरण में लगातार दूसरे दिन भी सूर्य भगवान के दर्शन नहीं हुए. कोहरे के आगोश में सड़कें और शहर के लिपटने से वाहन चालक सड़कों पर वाहनों की हेड लाइट्स चालू करके सफर तय कर रहे हैं.


यह भी पढे़ं- Rajasthan Weather Update: सतर्क रहें राजस्थान के लोग, इन जिलों में ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी


बता दें कि नवंबर माह के आखिरी सप्ताह में पश्चिमी विक्षोभ के कारण कई जिलों में मेघ गर्जन के साथ बारिश का दौर चल रहा है. पिछले 24 घंटे में सबसे अधिक बारिश की बात की जाए तो बाड़मेर जिले में बरसात दर्ज की गई. सर्वाधिक बारिश बाड़मेर ज़िले के सिंदरी में 60 MM दर्ज की गई. 


यह भी पढ़ें- मरुधरा में मौसम ने खाई पलटी, शुरू हुई कड़कड़ाती ठंड, जानें आज का हाल


 


प्रदेश के कई बड़े हिस्से में पश्चिमी विक्षोभ का असर देखा जा रहा है. मौसम विज्ञान केंद्र की माने तो आगामी दिनों में प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट बना हुआ है. विभाग की ओर से  पश्चिमी विक्षोभ को लेकर अलर्ट जारी किया हुआ हैं.


वहीं मौसम  विभाग के डिप्टी डायरेक्टर हिमांशु शर्मा ने बताया कि कोटा, जयपुर, अजमेर भरतपुर संभाग में मध्यम से तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि, की आशंका है. तो मंगलावर को पश्चिमी विक्षोभ कमजोर होकर प्रदेश से विदा लेगा, जिसके बाद 28 नवम्बर से मौसम शुष्क रहेगा. साथ ही तापमान में 2-4 डिग्री की गिरावट होगी. उदयपुर, सिरोही, जालौर, राजसमंद, पाली जिले में अगले दो दिनों मे और सर्दी बढ़ने के आसार हैं. हिमांशु शर्मा ने बताया कि राजस्थान के उत्तरी इलाके श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, बीकानेर, चूरू यहां पर आने वाले दिनों में घना कोहरा छाएगा.