Rajasthan Weather: मरुधरा में मौसम ने खाई पलटी, शुरू हुई कड़कड़ाती ठंड, जानें आज का हाल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1981733

Rajasthan Weather: मरुधरा में मौसम ने खाई पलटी, शुरू हुई कड़कड़ाती ठंड, जानें आज का हाल

Rajasthan Weather Today: वोटिंग के बाद से ही राजस्थान में अचानक से मौसम ने भी अपना रंग बदल लिया है. पारा तेजी से नीचे जा रहा था. कई इलाकों में तो तापमान 10 डिग्री के नीचे तक पहुंच गया है. वहीं बीते 26 नवंबर को हुई अचानक से बारिश की वजह से राजस्थान से मौसम के मिजाज ने और भी ज्यादा पलटी खा ली.

Rajasthan Weather: मरुधरा में मौसम ने खाई पलटी, शुरू हुई कड़कड़ाती ठंड, जानें आज का हाल

Rajasthan Weather Today: राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर हुई वोटिंग के बाद से ही राजस्थान में अचानक से मौसम ने भी अपना रंग बदल लिया है. पारा तेजी से नीचे जा रहा था. कई इलाकों में तो तापमान 10 डिग्री के नीचे तक पहुंच गया है. वहीं बीते 26 नवंबर को हुई अचानक से बारिश की वजह से राजस्थान से मौसम के मिजाज ने और भी ज्यादा पलटी खा ली. पश्चिमी विक्षोभ की वजह से हुई बरसात के कारण पारा और नीचे जाने की कगार पर आ गया है.

इसके चलते पूरे राजस्थान में कड़कड़ाती ठंड शुरू हो गई है. बीते रविवार को हुई बारिश के बाद राजस्थान के कई हिस्सों में मौसम पूरी तरह से बदल चुका है. तापमान गिर जाने की वजह से ठंड काफी बढ़ गई है. सोमवार को भी राजस्थान के कई हिस्सों में अलग-अलग जगह पर बारिश हुई. मौसम विभाग की मानें तो जालौर के सांचौर में ओले भी गिरे. इसकी वजह से भी पारा और ज्यादा नीचे गया है. वहीं पूर्वी राजस्थान की बात करें तो वहां पर शुष्क माहौल बना हुआ है. 

यह भी पढे़ं- Rajasthan Weather Update: सतर्क रहें राजस्थान के लोग, इन जिलों में ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी

मौसम विज्ञानियों के मुताबिक, आज 28 नवंबर को राजस्थान में मौसम शुष्क रह सकता है. इसके साथ ही तापमान न्यूनतम 2 से 4 डिग्री सेल्सियस गिर सकता है. मौसम विभाग की मानें तो आने वाले तीन से चार दिनों में और ज्यादा तापमान में गिरावट होगी, इसके चलते पूरे राजस्थानवासियों को कड़कड़ाती ठंड का एहसास हो जाएगा. 

बता दें कि बीते दिन राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की वजह से बारिश का दौर जारी है. बाड़मेर और जैसलमेर जिलों में हल्की बारिश भी दर्ज की गई. वहीं अजमेर उदयपुर जोधपुर कोटा संभाग में भी में गर्जन के साथ हल्की बारिश देखी गई. जयपुर मौसम केंद्र के अनुसार, ठंड के मौसम में अचानक से हुई इस बारिश की वजह से भी पारा और नीचे जा सकता है. राजस्थानवासियों को कड़ाके की सर्दी के लिए तैयार हो जाना चाहिए. 28 नवंबर को भी राजस्थान की कुछ जगहों पर बारिश के आसार बन रहे हैं. कहीं कहीं पर कोहरा भी छा सकता है.

Trending news