Jaisalmer news: जैसलमेर के रामगढ़ कस्बे में तनोट रोड़ पर स्थित तनोट रेस्टोरेंट एन्ड गेस्ट हाऊस में 7अगस्त सोमवार रात खाने को लेकर रेस्टोरेंट के कुक के साथ चार युवकों ने मारपीट कर दी जिससे कुक शिवा देशमुख निवासी तेलंगाना की मौत हो गई. रेस्टोरेंट संचालक प्रेम कुमार ने पुलिस थाना में दी रिपोर्ट में बताया कि तनोट रोड़ पर उनकी वेज व नॉनवेज का रेस्टोरेंट है जिसमें तीन का स्टॉफ काम करता है. 7अगस्त सोमवार रात को करीब 11 बजे दो मोटर साईकिलों पर चुतराराम पुत्र हीराराम मेघवाल सोनू, जयदीप सिंह पुत्र जयपालसिंह सोनू, रोहिताश सिंह पुत्र बाबूसिंह सोनू व रघुवीरसिंह उर्फ रघुनाथसिंह पुत्र कल्याणसिंह जोगा खाना खाने आए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

खाने को लेकर कुक शिवा देशमुख के साथ उन चारों का विवाद हो गया और मामला मारपीट तक पहुंच गया. चारों युवक शिवा के साथ मारपीट करने लगे तो रेस्टोरेंट में काम करने वाले फ़कीराराम व कृष्णराम ने बीच बचाव करना चाहा तो उन्होंने धमकियां देकर दूर बैठने को कहा. उसके बाद मारपीट कर चारों युवक वहां से भाग गए. मारपीट में शिवा बेहोश हो गया जिसे रामगढ़ अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित किया. घटना की सूचना पर रामगढ़ पुलिस मौके पर पहुंची और मौका मुआयना कर आरोपियों की तलाश शुरू की. 


मंगलवार सुबह घटना की खबर रामगढ़ कस्बे सहित आस पास के गांव ढाणियों में आग तरह फैल गई और कुछ ही देर में रेस्टोरेंट के आगे भारी भीड़ जमा हो गई. थानाधिकारी मुक्ता पारीक मय जाब्ते के मौके पर पहुंची और भीड़ को वहां से हटाया. कुछ देर बाद पुलिस उप अधीक्षक प्रियंका कुमावत भी मौके पर पहुंची और मौका मुआयना किया. पुलिस ने मृतक शिवा का शव जिला मुख्यालय स्थित मोर्चरी में डिफ्रिज में रखवाया तथा उसमें परिजनों के बारे में पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है. परिजनों का पता चलने के बाद परिजन जैसलमेर पहुंचे व शव को ले गए व उसका अंतिम संस्कार किया.


अफवा के चलते टेंट लगाकर दिया धरना
राजनीतिक दबाव में जांच प्रभावित करने की फैली अफवाह के बाद लोगों ने थाने के सामने टेंट लगाकर धरना दे दिया. मौके पर पहुंचे पूर्व सरपंच गोविन्द भार्गव, हुकमाराम कुमावत, कमल भार्गव आदि ने लोगों से समझाईस की. मामले की जांच कर रही उप अधीक्षक प्रियंका कुमावत से मिले प्रतिनिधि मंडल को बताया कि मारपीट के आरोपियों को हिरासत में ले लिया गया गया है तथा मुकदमा दर्ज कर कार्यवाई की जा रही है. पुलिस कार्यवाई से संतुष्ट होने पर लोगों ने धरना उठाया. 


पूरे मामले की जांच कर रही जैसलमेर पुलिस उप अधीक्षक प्रियंका कुमावत ने जानकारी देते बताया कि इस पूरे मामले में रामगढ़ थाने में नामजद चार लोगों के खिलाफ रेस्टोरेंट्स मालिक ने मामला दर्ज कराया जिस पर रामगढ़ पुलिस ने तुरंत एक्शन लेते हुए चारों आरोपी चुतराराम पुत्र हीराराम मेघवाल सोनू, जयदीप सिंह पुत्र जयपालसिंह सोनू, रोहिताशसिंह पुत्र बाबूसिंह सोनू व रघुवीरसिंह उर्फ रघुनाथसिंह पुत्र कल्याणसिंह जोगा को गिरफ्तार कर लिया. सभी को न्यायालय में पेश किया गया, न्यायालय ने सभी चारों आरोपियों को जेल भेज दिया गया है वहीं इस पूरे मामले को लेकर फिलहाल पुलिस जांच कर रही है .


यह भी पढ़े-  आरपीएससी, आरएएस एग्जाम के लिए काफी खास है ये डेट, प्रेस नोट जारी