Jaisalmer News: जैसलमेर जिला कलेक्टर प्रताप सिंह आज धार्मिक स्थल रामदेवरा के दौरे पर रहे. इस दौरान उन्होंने आगामी पांच सितंबर से आयोजित होने वाले भादवा मेले से संबंधित व्यवस्थाओं के लिए बैठक ली. ग्राम पंचायत सभागार में आयोजित हुई बैठक में जिला जैसलमेर कलेक्टर प्रताप सिंह ने कहा कि रामदेवरा में आयोजित होने वाला भादवा मेला बड़े मेलों में शुमार है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऐसे में सभी विभागों द्वारा समय रहते पुख्ता व्यवस्थाएं करनी हैं. उन्होंने बैठक में हर विभाग द्वारा की गई अब तक की व्यवस्थाओं की जानकारी ली और आवश्यक दिशा निर्देश दिए. उन्होंने भादवा मेले में सभी विभागों को सख्त निर्देश दिए कि सभी व्यवस्थाएं मेले के शुभारंभ से पूर्व पुख्ता हो. इस दौरान उन्होंने मेला परिसर में शराब बिक्री पर रोक लगाने, घरेलू गैस सिलेंडर का व्यापारिक उपयोग रोकने और क्षतिग्रस्त सड़को की मरम्मत करने के निर्देश दिए. 


इस दौरान उन्होंने मेला क्षेत्र में पैदल घूम कर व्यवस्थाएं देखी और मेला क्षेत्र का निरीक्षण किया. जिला कलेक्टर ने प्रशासन के सभी अधिकारियों, पुलिस और समाधि समिति के पदाधिकारियों के साथ मेला चौक, मुख्य बाजार, बाबा रामदेव समाधि स्थल और रामसरोवर तालाब तथा पोकरण रोड़ आदि जगहों का पैदल घूमकर व्यवस्थाएं देखी और आवश्यक दिशा निर्देश दिए. इस अवसर पर सभी विभागों के अधिकारी उनके साथ रहे.


गौरतलब है कि बाबा रामदेव जी का 640 वा भादवा मेला आगामी पांच सितंबर को भादवा शुक्ल दूज से शुरू होगा. जिसमे देशभर से लाखों यात्री भाग लेंगे. भादवा मेले के लिए अभी से ही दर्शनार्थियों की बाबा रामदेव जी की समाधि के दर्शनों के लिए रेलमपेल लगी हुई है.


ये भी पढ़ेंः Alwar News: पागल हुए आवारा कुत्ते ने दो दर्जन से अधिक लोगों को किया गंभीर घायल


राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!