Pokaran,Jaisalmer: जैसलमेर जिले के फलसूण्ड गांव में सबलसिंह चौराहे से पुलिस थाने तक गत 7 माह से डामर सड़क का कार्य अधूरा पड़ा है. इससे यहां डाली गई ग्रेवल, मिट्टी व कंकरीट के कारण राहगीरों व वाहन चालकों को परेशानी हो रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गौरतलब है कि सार्वजनिक निर्माण विभाग की ओर से 7 माह पूर्व सबलसिंह चौराहे से पुलिस थाने तक डामर सड़क के नवीनीकरण का कार्य शुरू किया गया. ठेकेदार की ओर से यहां पहले निर्मित डामर सड़क को तोड़कर नए सिरे से कार्य शुरू कर दिया गया. उसके बाद मिट्टी की कुटाई कर कंकरीट डाल दी गई, लेकिन 7 माह बाद भी डामरीकरण नहीं किया गया है.


इससे खस्ताहाल सड़क से आवागमन दूभर हो गया. साथ ही कंकरीट व पत्थर के टुकड़ों के कारण हादसे की भी आशंका बनी हुई है. करीब 7 माह से कार्य बंद होने के कारण अब ग्रेवल की मिट्टी व रेत उड़ रही है और आसपास बैठे दुकानदारों व राहगीरों को परेशानी हो रही है. बावजूद इसके जिम्मेदारों की ओर से सड़क का निर्माण कार्य पूर्ण करवाने को लेकर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है.


उल्लेखनीय है कि फलसूंड गांव की आबादी,पुलिस थाना ,राजकीय अस्पताल, ग्राम पंचायत, ग्राम सेवा सहकारी समिति कार्यालय, सरकारी निजी विद्यालयों की तरफ जाने के लिए यही एकमात्र मार्ग है. ऐसे में यहां दिन रात राहगीरों व वाहन चालकों का आवागमन लगा रहता है. इसके अलावा क्षेत्र के नेतासर व अन्य गांव व ढाणीयों की तरफ भी जाने वाले वाहन इसी मार्ग से निकलते है.आए दिन नीचे गिरकर चोटिल हो रहे लोग


ग्रामीणों ने बताया कि सड़क का निर्माण कार्य गत 7 माह से बंद पड़ा है. यहां डाली गई कंकरीट से आए दिन दोपहिया वाहन चालक गिरकर चोटिल हो रहे हैं. उन्होंने उच्चाधिकारियों से इस सड़क का निर्माण कार्य शीघ्र पूर्ण करवाने की मांग की है.