Jaisalmer News: जैसलमेर जिले के मोहनगढ़ नहरी क्षेत्र में पिछले कई सालों से हरे-भरे पौधों की अवैध रूप से कटाई की जा रही है,जिसे रात्रि के अंधेरे में वाहनों पर भरकर बीकानेर के रास्ते पंजाब व हरियाणा अन्य जगहों भेजा जा रहा है,इसको लेकर वन विभाग पिछले 2 महीनों से एक्शन मोड़ पर है, लगातार अवैध लकड़ी कारोबारियों पर शिकंजा कस रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उसी कड़ी में मोहनगढ वन विभाग की टीम ने देर रात को बड़ी कार्रवाई कर मोहनगढ़ के अर्जुना क्षेत्र पास शीशम की लकड़ी से भरे ट्रक को जप्त किया है. वहीं, ट्रक चालक को हिरासत में लेकर ट्रक को हाईटेक नर्सरी लाया गया.


क्षेत्रीय वन अधिकारी अरुण कुमार ने बताया कि मुखबीर से सूचना मिली की अर्जुना क्षेत्र में लकड़ियों को काटकर गंगानगर हरियाणा व पंजाब तस्करी की जा रही है, जिसके चलते देर रात मोहनगढ़ नहरी क्षेत्र के अर्जुना के पास पहुंचे. जहां एक ट्रक आता दिखाई दिया. जिससे रुकवाया गया. जिसमें अवैध रूप शीशम व अन्य लकड़ियों से भरा हुआ ट्रक पकड़ा गया.


जिसमें ट्रक चालक से पूछताछ की गई लेकिन उसने कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया. लकड़ी से भरे ट्रक को कब्जे में लेकर ट्रक को रेंज कार्यालय लाया गया चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच की जा रही है.


ये भी पढ़ें- Jaipur: फटा अंडरवियर तो निकला सोना, विदेश से छुपाकर ला रहा था 5.15 kg गोल्ड पेस्ट, जयपुर एयरपोर्ट पर DRI ने पकड़ा