Jaisalmer : जैसलमेर के पर्यटन स्थलों पर खूबसूरत स्टेच्यू लगाने के लिए नगरपरिषद ने एक अनूठी पहल शुरू की है. नगरपरिषद जैसलमेर ने कबाड़ में पड़े नाकारा हो चुके सामान से खूबसूरत स्टेच्यू बनाने का काम शुरू किया है. जिससे शहर के जितने भी पर्यटन स्थल है, वहां इनको सजाया जाएगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नगरपरिषद ने इसके लिए दिल्ली से करीब 20 कारीगरों को बुलाया है, जो नगरपरिषद के कबाड़ से टायर, लोहे के एंगल और कई स्क्रेप को इकट्ठा करके उसे एक खूबसूरत कलाकृति में ढालने में जुटे हुए हैं. हाल ही में सबने मिलकर बेकार पड़े टायरों से एक घोड़ा बनाया है, जिसे भी शहर में लगाया जाएगा.


Jaisalmer: स्कूल में पढ़ाने के लिए टीचर्स नहीं, जो हैं उनके भी ट्रांसफर, तालाबंदी का दौर जारी


जैसलमेर नगरपरिषद आयुक्त शशिकांत शर्मा ने जानकारी देते बताया कि हमने एक पहल करते हुए जैसलमेर शहर के पर्यटन स्थलों तथा शहर की कई जगहों पर खूबसूरत स्टेच्यू समेत कई कलाकृतियां लगाने का प्लान किया है, ताकि शहर और पर्यटन स्थल सैलानियों को ज्यादा लुभाएं.



आयुक्त ने कहा कि इसके लिए हमने दिल्ली से करीब 20 कारीगरों को बुलाया है, जो इस काम में जुटे हैं. उन्होनें बताया कि नगरपरिषद के स्टोर में इतना कबाड़ भरा पड़ा है और ये कारीगर इस कबाड़ से खूबसूरत स्टेच्यू बनाते हैं. उन्होनें बताया कि हाल ही में इन कारीगरों ने बेकार पड़े टायरों से एक खूबसूरत घोड़ा बनाया, जिसको हम बहुत जल्द शहर में कहीं पर लगाएंगे.



Watch Video : टीचर का ट्रांसफर, फूट-फूट कर रोए स्कूल के बच्चे, देखें वीडियो


आयुक्त ने बताया कि इस तरह के कई तरह के कबाड़ से, ये टीम बढ़िया चीजें बनाने का काम करती है. इससे हमारे दो फायदे होते हैं. एक तो हमारा नाकारा सामान काम में आ जाता है, साथ ही बढ़िया स्टेच्यू भी बन जाते हैं, जो शहर की सुंदरता को भी बढ़ाएंगे. उन्होने बताया कि आने वाले समय में और भी कई स्टेच्यू बनाए जाएगें और शहर में और पर्यटन स्थलों पर लगाएं जाएंगे.


रिपोर्टर- शंकरदान


जैसलमेर की खबरों के लिए क्लिक करें