Jaisalmer: जैसलमेर में आज दो साल बाद मुस्लिम धर्म के आखिरी पैगम्बर हजरत मोहम्मद के जन्मदिवस के मौके पर स्थानीय गीता आश्रम के पास स्थित ईदगाह पर हजारों की संख्या में मुस्लिम समाज के लोगों द्वारा जश्न-ए ईद मिलादुन्नबी का पर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है. इस मौके पर मुस्लिम भाइयों ने अस्पताल में गरीब मरीजों को फल व दूध वितरित कर मोहब्बत का पैगाम भी दिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पैगम्बर हजरत मोहम्मद के जन्मदिवस के मौके पर आज गड़ीसर चौराहा मुस्लिम मुसाफिर खाने से हजारों की संख्या में मुस्लिम समाज के लोगों ने शहर के भीतरी भाग से जुलूस निकाला. स्थानीय गीता आश्रम के पास स्थित ईदगाह पर हजारों की संख्या में मुस्लिम समाज के लोगो ने इकट्ठे हो इबादत की. इस जुलूस पर शहर भर में हिंदू समाज ने फूल वर्षा कर स्वागत किया, वह भाईचारे का संदेश दिया.


जश्न-ए ईद मिलादुन्नबी का पर्व पूरे जैसलमर में धूमधाम से मनाया जा रहा है. शहर की मस्जिदों के अलावा घरों में भी सजावट की गई. समाज के युवक बच्चे ,बुजुर्गों द्वारा उत्साह के साथ पर्व मनाया जा रहा है. ईदगाह में मुस्लिम कमेटी द्वारा लंगर परोसकर जश्न-ए ईद मिलादुन्नबी का पर्व मनाया जा रहा है. इस मौके पर मोमिनों ने बरकतों और दुनिया में अमन चैन की दुआ मांगी. मुस्लिम समाज के धर्मगुरु व राजस्थान सरकार के कैबिनेट मंत्री सालेह मोहम्मद ने बताया की पैगम्बर हजरत मोहम्मद के दुनिया में अवतरित होने का उत्सव जश्न-ए ईद मिलादुन्नबी पूरी दुनिया में मुस्लिम समाज द्वारा धूमधाम से मनाया जाता है. आज के दिन को दोनों ईद से बढ़कर मानते हैं.


मंत्री ने कहा आज इस मौके पर शहर की भीतरी भागों से निकले इस जुलूस पर हिंदू समाज के 36 कॉम ने फूल वर्षा कर स्वागत किया व भाईचारे का संदेश दिया जो कि इस सीमावर्ती जैसलमेर में देखने को मिलता है. वहीं मंत्री ने राजस्थान सरकार की ओर से एक करोड़ रूपये जैसलमेर वक्फ बोर्ड कमेटी को देने की घोषणा की ताकि आने वाले समय में वक्फ की संपत्तियों का विकास हो सके. आज का पर्व प्यार व भाईचारे के लिए मनाया जाता है. सभी मुस्लिम भाई एक जगह मिल के एक दूजे के गले मिलते हैं.


खबरें और भी हैं...


कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक भंवर लाल शर्मा का निधन, सीएम गहलोत ने जताई संवेदना


Viral Video: राजेंद्र गुढ़ा ने कहा, सचिन पायलट के साथ चट्टान की तरह साथ रहूंगा


अडानी के साथ 60 हजार करोड़ बिजनेस डील पर राहुल गांधी ने कहा-मेरी पॉजिशन मोनोपोली के खिलाफ


चितौड़गढ़: शौच के दौरान हुई महिला की डिलीवरी, बच्चे की मौत के बाद पति ने की तोड़फोड़