Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मानसून की बारिश तहलका मचा रही है. वहीं झुंझुनूं के सुरजगढ़ में अचानक  मौसम का मिजाज बदल चुका है. आचानक से तेज हवाओं के साथ बरसात का दौर शुरू हो गया है.उपखण्ड मुख्यालय सहित ग्रामीण इलाकों में बरसात  से खरीफ की फसलों को  फायदा होगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


सीकर के अंचल में भी मौसम के मिजाज में परिवर्तन हो गया है.मौसम परिवर्तन के बाद बारिश का दौर शुरू के साथ बादलों की आवाजाही के साथ सीकर शहर सहित आसपास के इलाकों में बारिश शुरू हो चुकी है.बारिश जिला मुख्यालय पर करीब आधे घण्टे तक झमाझम बारिश का दौरा शुरू हो गया है.



बारिश होने से लोगों को गर्मी से लोगों को राहत मिली. किसानों के चेहरे खिल उठे.आने वाले दिनों में पूर्वी राजस्थान के ज्यादातर हिस्सों में मानसून सक्रिय रहेगा.बारिश के कारण राज्य के ज्यादातर हिस्सों में जलभराव की स्थिति पैदा हो गई है.





मौसम केंद्र के अनुसार, आज यानी 15 जुलाई को भरतपुर, कोटा, अजमेर, उदयपुर, जयपुर के इलाकों में हल्की बारिश की संभावना है. बीकानेर और सभी इलाकों के  संभाग में अलग-अलग जगहों पर मूसलाधार बारिश के आसार हैं. मानसून की बारिश ने लोगों के चेहरे पर मुस्कान ला दी है.



मौसम विभाग के मुताबिक, मेघगर्जनके समय किसी सुरक्षित स्थान की शरण लें. पेड़ों के नीचे कतई न जाएं. घर के इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के प्लग को निकालकर रख दें. बिजली के पोल, कच्चे घरों के आसपास न जाएं.राज्य में धूप के कारण अधिकतम तापमान 2 डिग्री सेल्सियस बढ़ने की संभावना है. वहीं न्यूनतम तापमान भी बीते 24 घंटे के मुकाबले एक डिग्री बढ़कर 28 डिग्री सेल्सियस रहा.


यह भी पढ़ें:फांसी का फंदा लगा विवाहिता ने 6 साल के मासूम के साथ दी जान, कारण जान हो जाएंगे हैरान