Jalore: आजादी के अमृत महोत्सव के उज्जवल भारत, उज्जवल भविष्य पॉवर एट 2047 महोत्सव के तहत जोधपुर डिस्कॉम जालोर द्वारा सायला पंचायत समिति सभागार में 'बिजली महोत्सव' का आयोजन किया गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पूरे देश में उज्जवल भारत उज्जवल भविष्य-पॉवर एट 2047 महोत्सव के तहत बिजली महोत्सव मनाया जा रहा है ताकि अधिक से अधिक जनभागीदारी हो और बिजली क्षेत्र के विकास को बड़े पैमाने पर नागरिकों तक पहुंचाया जा सके. बिजली महोत्सव का आयोजन राज्य और केंद्र सरकारों के बीच सहयोग का जश्न मनाने और बिजली क्षेत्र की प्रमुख उपलब्धियों को उजागर करने के लिए एक मंच के रूप में किया जा रहा है. 


सायला पंचायत समिति में आयोजित बिजली महोत्सव के दौरान अतिथियों द्वारा केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं व विद्युत परियोजनाओं के साथ ही गत वर्षों में विद्युत क्षेत्र में हुए विकास कार्य और प्रगति के बारे में जानकारी दी गई.


कार्यक्रम में विद्युत उत्पादन क्षमता में वृद्धि, नवीकरणीय ऊर्जा स्त्रोतों का उपयोग, बिजली (उपभोक्ताओं के अधिकार) नियम, 2020, सौर पंपों को अपनाने के लिए शुरू की गई योजना के तहत केंद्र और राज्य सरकार द्वारा देय सब्सिडी व ऋण सुविधा सहित विभिन्न योजनाओं व उपलब्धि के बारे में जानकारी दी गई. 


जालोर विधायक जोगेश्वर गर्ग ने नवीनीकरण ऊर्जा के बिजली के स्त्रोतों का अधिक से अधिक उपयोग में लेने के लिए आमजन को प्रेरित किया. कार्यक्रम में वीरमाराम मेघवाल व रूपाराम चौधरी आदि लाभार्थियों ने विद्युत योजनाओं के तहत हुए लाभ के अनुभव साझा किए. कार्यक्रम के दौरान विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम, नुक्कड़ नाटक और बिजली क्षेत्र पर लघु फिल्मों की स्क्रीनिंग का आयोजन किया गया. 


यह भी पढ़ेंः ED से पूछताछ पर PCC चीफ बोले- केंद्र सरकार को सोनिया गांधी और राहुल गांधी से माफी मांगनी पड़ेगी


इस अवसर पर उपखंड अधिकारी सूरजभान विश्नोई, डिस्कॉम के अधीक्षण अभियंता एच. के. संखलेचा, उप जिला प्रमुख पेपी देवी, तहसीलदार कौशल्या जांगिड़, सायला सरपंच रजनी कंवर, सायला विकास अधिकारी मनमोहन मीणा, अधिशाषी अभियंता (डीडीयूजीजेवाइ) नारायण लाल सुथार, सायला अधिशाषी अभियंता गोपाल राम, सायला सहायक अभियंता सी.एल.मीणा, पावरग्रिड भीनमाल मुख्य प्रबंधक हिमांशु खत्री और डिस्कॉम कार्मिक और ग्रामीणजन उपस्थित रहे. 


Reporter- Dungar Singh


जलोर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


ED से पूछताछ पर कृष्णा पूनिया बोलीं- सोनिया गांधी से पूछताछ का तरीका गलत, बदले की भावना से हो रही कार्रवाई 


नाहरगढ़ लॉयन सफारी से शेरनी सृष्टि 2 दिन से लापता, वन विभाग के अधिकारियों के हाथ पांव फूले