Jalore : राजस्थान के जालोर के जिला कलक्टर निशांत जैन की अध्यक्षता में डीओआईटी के सभागार में प्रशासन शहरों के संग अभियान, इंदिरा रसोई योजना और इंदिरा शहरी रोजगार गारंटी योजना को लेकर वीडियो कॉफ्रेंसिग के जरिए बैठक हुई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वीसी में जिला कलक्टर निशांत जैन ने प्रशासन शहरों के संग अभियान के तहत नगरीय निकायों जालोर, भीनमाल, सांचौर और रानीवाड़ा में अब तक जारी किये गये, पट्टों और दिये गये लक्ष्यों की समीक्षा की और दिशा-निर्देश दिए. उन्होंने अभी तक आयोजित किये गये वार्डवार शिविरों की जानकारी लेते हुए पट्टों से वंचित रह रहे, पात्र परिवारों के लिए विस्तृत सर्वे करवाकर आवेदन करवाने के निर्देश दिए.


इस संबंध में जिला कलक्टर निशांत जैन की तरफ से उपखण्ड अधिकारी जालोर, भीनमाल, रानीवाड़ा और सांचौर को प्रशासन शहरों के संग शिविरों की प्रभावी मॉनिटरिंग करने के साथ ही पात्र लोगों को लाभान्वित कर लक्ष्य अर्जित करने की बात कही.


जिला कलक्टर ने कहा कि राज्य सरकार की मंशा के अनुरूप अधिक से अधिक पात्र परिवारों को पट्टे जारी कर लाभान्वित किया जाना सुनिश्चित करें, उन्होंने जिले से बाहर रह रहे परिवारों से भी सम्पर्क कर आवेदन करवाये जाने को लेकर दिशा-निर्देश दिए. जिससे अधिक से अधिक लोगों को पट्टों का लाभ मिल सकें.


वीसी में जिला कलक्टर ने पट्टों के अतिरिक्त शिविरों में लेआउट अनुमोदन, भू-उपयोग परिवर्तन, जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्रों के वितरण, नामान्तकरण आदि को लेकर दिये गये, आवेदनों के निस्तारण के साथ ही कैम्पों में विद्युत, जलदाय, समाज कल्याण, श्रम कल्याण, कृषि, स्वास्थ्य विभागों के कार्मिकों की उपस्थिति सुनिश्चित करते हुए, जनसमस्याओं के प्रभावी निस्तारण को लेकर संबंधित उपखण्ड अधिकारियों को निर्देश दिए.


जिला कलक्टर ने इंदिरा रसोई योजना की समीक्षा करते हुए, जिले में जालोर नगरीय क्षेत्र में 4, भीनमाल में 2, सांचौर में 1 और रानीवाड़ा में 1 नवीन इंदिरा रसोई केन्द्रों की स्थापना को लेकर अधिकारियों से चर्चा करते हुए प्रगति की जानकारी लेकर निर्माण और सौन्दर्यकरण को लेकर आवश्यक निर्देश दिए.


वीसी में जिला कलक्टर ने इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना को लेकर नगरीय निकायों की तरफ से अब तक जारी किये गये जॉब कार्ड की संख्या की जानकारी लेते हुए पात्र लोगों को अधिक से अधिक जॉब कार्ड जारी करने के निर्देश दिए गये, ताकि जरूरतमंद व्यक्तियों को रोजगार उपलब्ध हो सकें. 


साथ ही संविदा कार्मिकों की भर्ती को पूर्ण करने और योजना के तहत जारी निर्देशों की पालना सुनिश्चित करने की बात कही गयी. बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर राजेन्द्र प्रसाद अग्रवाल, जालोर उपखण्ड अधिकारी दिनेशचन्द धाकड, नगर परिषद आयुक्त महिपाल सिंह सहित वीसी से रानीवाड़ा, भीनमाल और सांचौर के उपखण्ड अधिकारी एवं अधिशाषी अधिकारी जुड़े रहे.


जालोर की खबरों के लिए क्लिक करें


रिपोर्टर- डूंगर सिंह राठौड़


Watch Video : टीचर का ट्रांसफर, फूट-फूट कर रोए स्कूल के बच्चे, देखें वीडिओ