Jalore News: राज्य मंत्री सुखराम बिश्नोई दो दिवसीय सांचौर क्षेत्र के दौरे पर रहे इस दौरान मंत्री ने दौरे के दूसरे दिन सांचौर को करोड़ों रुपए के विकास की सौगात दी.  मंत्री ने राजकीय जिला अस्पताल सांचौर का भूमिपूजन किया.  जिला अस्पताल करीब 41 करोड़ की लागत से बनकर तैयार होगा,  जिसके चलते लोगों को चिकित्सा के क्षेत्र में लोगों सुविधाएं मिलेंगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 इसके अलावा भामाशाह पृथ्वी जैन के जरिए गंगा-जमना गौधाम पथमेड़ा गौ चिकित्सालय माखुपूरा, शहर में कांकरिया तालाब की तरज पर बोटिंग का सपना पूरा करने करीब 3 करोड़ की लागत से बोरला तालाब का सौंदर्यीकरण कार्य किया जाएगा. जिसका मंत्री सुखराम बिश्नोई ने भूमिपूजन कर शुभारंभ किया. इसके अलावा स्मृति वन में करीब 61 फीट ऊंची भगवान शिव की प्रतिमा व एलआईसी चौराहे पर खेजड़ली बलिदान दिवस पर मां अमृता देवी के प्रतिमा का अनावरण किया गया.


 इस दौरान मंत्री सुखराम बिश्नोई ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सांचौर को जिला बनाया इसके साथ-साथ विकास के कई काम करवाए जा रहे हैं मंत्री सुखराम बिश्नोई ने कहा कि कॉलेज, स्कूलें सहित सड़क और पानी के लिए भी कार्य जारी है सांचौर के विकास के लिए गहलोत सरकार ने जो घोषणाएं की है वह काम धरातल पर युद्ध स्तर पर चल रहे हैं.


बोरला तालाब का सौंदर्यीकरण
सांचौर शहर में स्थित बोरला तालाब का करीब 3 करोड़ रुपए खर्च कर तालाब का सौंदरीकरण करवाया जाएगा बोटिंग नाव चलेगी इसके अलावा बोरला तालाब से स्मृति वन तक तीन डिब्बे वाली ट्रेन का भी संचालन होगा.


स्मृति वन में 61 फिट ऊंची भगवान शिव की प्रतिमा


स्मृति वन सांचौर में पहाड़ बनाकर करीब 61 फीट ऊंची भगवान शिव की प्रतिमा लगाइ गई है जिसका नाम सतेश्वर महादेव दिया गया दूर से आने पर भी यह शिव प्रतिमा विशालतम दिखाई देती है हर वक्त इस प्रतिमा पर जलाभिषेक कत्रिम तरीके से होता नजर आता है इसके अलावा शिव प्रतिमा के सामने विशाल गौ माता की प्रतिमा भी लगाई गई है जो हर किसी का मन मोह रही है.


ये भी पढ़ें


कौनसा है देश का पहला और विश्व का दूसरा ट्रैफिक सिग्नल फ्री बनने वाला शहर? 


रहस्य: इस जगह पर हुई थी भगवान गणेशजी की उत्पत्ति,आज भी हैं भगवान शिव की आंखों के निशान मौजूद!


छात्रा ने दोस्त को मैसेज किया- मैंने जहर खा लिया, उसने मुझे छोड़ दिया, अब जीकर क्या करूंगी? गुडबाय दोस्त